ताज़ा खबरे
Home / ताज़ा खबरे / नाना काटे ने बढ़ाया मदद का हाथ: पेपर बांटने वाले विद्यार्थी को दी साइकिल,स्कूल बैग

नाना काटे ने बढ़ाया मदद का हाथ: पेपर बांटने वाले विद्यार्थी को दी साइकिल,स्कूल बैग

पिंपरी-समाज में मेधावी और जरूरतमंद छात्रों की पढ़ाई बाधित न हो इसके लिए पिंपरी चिंचवड मनपा के पूर्व विपक्षी नेता नाना काटे ने आठवीं कक्षा के छात्र सुजीत टार्जन सिंह को साइकिल और एक स्कूल बैग भेंट कर मदद का हाथ बढ़ाया है। पिंपले सौदागर क्षेत्र, राहटनी में यह छात्र घर घर अखबार वितरित करने का काम करता है। छात्र के दृढ़ संकल्प और हौसले की नाना काटे ने प्रशंसा की।

नान काटे के कार्य सबको भांति है,सबको चौंकाती
नाना काटे ने पहली बार जरुरतमंदों की मदद नहीं की,बल्कि इससे पहले भी जब भी उनको मौका मिला अथवा जरुरतमंदों की व्यथा संज्ञान में आया वो हरसंभव मदद करने से पीछे नहीं हटे। शहर में नगरसेवक तो बहुत है,बिल्डर,व्यवसायी धनवान,पूंजिपति भी नगरसेवक है। लेकिन किसी गरीब,जरुरतमंदों की मदद करने का जिगर कम ही लोगों के पास होता है। नाना काटे एक समाजिक कार्य,विकास कार्य,मदद कार्य,सरल व मिलनसार स्वभाव वाले नेता है। इनके कार्य करने की पद्धति सबको भांति है,सबको चौंकाती है।

वॉर्ड के विकास कार्यों का निरिक्षण के दौरान नाना काटे की छात्र पर पडी नजर
नाना काटे ने वार्ड में विकास कार्यों का निरीक्षण करते हुए देखा कि सुजीत टार्जन सिंह पिंपले सौदागर क्षेत्र में दैनिक अखबार वितरण का कार्य कर रहा है। नाना काटे ने उसे रोका और उसके बारे में पूछताछ की। सुजीत अपने माता-पिता के साथ रह रहा है और वह प्रतिदिन 150 घरों में पेपर वितरण करके अपने माता पिता को आर्थिक मदद करने के साथ साथ अपनी पढ़ाई पूरी कर रहा है। उनके पिता टार्जन सिंह एक सोसायटी में चौकीदार का काम करते हैं। घर की आर्थिक स्थिति कठिन होने के कारण उसे शिक्षा के साथ-साथ छोटे-मोटे काम भी करने पड़ते हैं। ऐसे जिद्दी, गरीब और जरूरतमंद छात्र के लिए मदद के हाथ के रूप में नाना काटे ने एक साइकिल के साथ एक स्कूल बैग उपहार में दिया और उनके संघर्ष और दृढ़ संकल्प की प्रशंसा की।

बेटे को साइकिल,स्कूल बैग मिला,मात पिता खुश
15 अगस्त को नाना कटे के जन्मदिन के कार्यक्रमों की तैयारी के दौरान,नाना ने सुजीत को अपने कार्यालय में बुलाया। इसके बाद उसने अपने पिता को फोन कर अपने मन की बात बताई। स्कूल में जरूरतमंद छात्रों को अपने घर की आर्थिक स्थिति से प्रभावित नहीं होना चाहिए। उन्होंने साइकिल पर जाने का विचार प्रस्तावित किया ताकि शिक्षा प्राप्त करते समय उन्हें पैदल न चलना पड़े। इससे सुजीत के पिता बहुत खुश हुए। उन्होंने बच्चे को साइकिल गिफ्ट करने के बाद नाना का शुक्रिया अदा किया।

साइकिल मेरी शिक्षा में बनेगी उपयोगी,मेरे लिए अमूल्य संपत्ति-छात्र
नाना काटे द्वारा मुझे दी गई साइकिल का उपयोग मेरे शैक्षणिक वर्षों के दौरान एक अमूल्य संपत्ति बनी रहेगी। साइकिल से मेरा समय और चलने का प्रयास बचेगा। सुजीत ने विश्वास व्यक्त किया कि यह आगे की शिक्षा पूरी करने के लिए उपयोगी होगा।

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *