ताज़ा खबरे
Home / ताज़ा खबरे / सोने की राखी आलंदी के संतज्ञानेश्वर महाराज को बांधी

सोने की राखी आलंदी के संतज्ञानेश्वर महाराज को बांधी

पुणे- पुणे के वाघोली के गाडे परिवार ने आज आलंदी में संत ज्ञानेश्वर महाराज को सोने की राखी भेंट की। आज रक्षाबंधन है। हर तरफ उत्साह है। संपत गाडे ने यह भावना व्यक्त की है कि हमने माउली को सोने की राखी भेंट की क्योंकि मां और बेटियां रक्षा बंधन के पवित्र त्योहार पर कुछ अलग करना चाहती थीं। आज गाड़े परिवार ने संत ज्ञानेश्वर महाराज की समाधि की विधिवत पूजा कर माउली की समाधि पर राखी बांधी है। इस समय पूरा गाड़े परिवार माउली के दर्शन करने और राखी चढ़ाने के लिए मंदिर आया था। पूजा के बाद गाडे परिवार ने माउली को सोने की सुंदर राखी भेंट की।

 

राखी जो भी हो,मकसद एक ही है

रक्षाबंधन भाई-बहन का त्योहार है। हम हर साल इस त्योहार को मनाते हैं। लेकिन इस बार हम कुछ बेहतर करने के इरादे से माउली के मंदिर आए हैं। हमारे लिए बहुत कुछ करता है। एक धागा कस कर बांधा जाता है। हमारा भी उनसे गहरा नाता है। उसने यह गतिविधि हमेशा के लिए रहने के लिए की। किसी भी तरह की राखी,सादा या सोना। लेकिन मकसद एक ही है,गाड़े परिवार की सदस्य स्नेहा गाडे ने कहा।

 

आज का दिन महिलाओं के लिए पवित्र दिन है। रक्षाबंधन के मौके पर हमने भी एक अच्छी गतिविधि करने का फैसला लिया। माउली ने जो भी ज्ञान दिया है,वह विरासत जारी है। आज हमारी मां-बेटियों ने सोचा कि रक्षा बंधन के दिन हम मौली को सोने की राखी बांधेंगे। यह राखी 2 तोला सोने की तैयार की गई राखी है।माउली हमें बहुत कुछ देता है। इसलिए हम इस छोटी सी चीज को देकर संतुष्ट हैं,संपत गाडे ने ऐसा कहा। इस समय परिवार की महिला बहनों ने सफेद कपड़े पहनकर और फूल माला,सोने की राखी के साथ संत ज्ञानेश्वर महाराज की समाधि पर राखी बांधने पधारे थे।

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *