ताज़ा खबरे
Home / ताज़ा खबरे / सभी 40 जोडी पुणे-लोनावला लोकल ट्रेनें 22 अगस्त तक बहाल

सभी 40 जोडी पुणे-लोनावला लोकल ट्रेनें 22 अगस्त तक बहाल

पुणे-पुणे रेलवे विभाग ने जानकारी दी है कि पुणे से लोनावाला के बीच सभी लोकल ट्रेनों को 22 अगस्त तक फिर से शुरू कर दिया जाएगा। वर्तमान में पुणे और लोनावला के बीच 13 जोड़ी लोकल ट्रेनें चल रही हैं। कोरोना महामारी के दौरान बंद की गई सभी लोकल ट्रेनों को अभी तक शुरू नहीं किया गया था। लेकिन 22 अगस्त तक सभी 40 जोड़ी लोकल ट्रेनें चरणबद्ध तरीके से चलाई जाएंगी। साथ ही चार और लोकल ट्रेनें 8 अगस्त से शुरू होंगी,जबकि छह सेवाएं 15 अगस्त से शुरू होंगी। पुणे रेल विभाग के जनसंपर्क अधिकारी मनोज झंवर ने बताया कि पुणे-लोनावाला रूट पर चार और लोकल ट्रेनें 22 अगस्त से फिर से शुरू होंगी।

 

97 प्रतिशत एक्सप्रेस ट्रेनें फिर से शुरू हो गई हैं

यह भी खबर आई है कि पुणे और मुंबई के बीच ट्रेनों की तरह लोनावाला जाने वाली लोकल ट्रेनें दोनों शहरों के सभी स्टेशनों पर रुकेंगी. पुणे से चलने वाली करीब 97 फीसदी एक्सप्रेस ट्रेनें फिर से शुरू हो गई हैं। कुछ ही ट्रेनें बची हैं, और वे भी जल्द ही शुरू होंगी।

 

पुणे से 20 एक्सप्रेस ट्रेनें प्रस्थान करती हैं

यात्रियों ने कहा कि सभी लोकल ट्रेन सेवाओं को फिर से शुरू करना अच्छी खबर है। हर दिन लगभग 40,000 से 50,000 लोग इस इलाके से यात्रा करते हैं। अधिक ट्रेनें समय की जरूरत हैं और हमारे लिए दैनिक परेशानी को कम कर देगी,एक कम्यूटर को सूचित करता है। रेलवे अधिकारियों ने बताया कि कुछ ट्रेनों को छोड़कर एक्सप्रेस ट्रेनों में बिस्तर की सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है। पुणे से 20 एक्सप्रेस ट्रेनें रवाना होती हैं। इनमें से 13 ट्रेनों में फिलहाल बिस्तर की सुविधा उपलब्ध है। सात अन्य ट्रेनों में जल्द ही बिस्तर सेवा उपलब्ध कराए जाने की संभावना है। इस साल 9 अप्रैल को सभी ट्रेनों में पूर्व-महामारी के समय के अनुसार बेड रोल सेवा फिर से शुरू करने का निर्णय लिया गया था। स्थानीय रेलवे अधिकारियों ने कहा कि दो साल से अधिक समय तक गोदाम में अप्रयुक्त रखे जाने के कारण कई बेड रोल क्षतिग्रस्त हो गए थे और ठेकेदारों द्वारा नए लिनन की खरीद की प्रक्रिया में फिर से शुरू होने में समय लगा।

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *