ताज़ा खबरे
Home / ताज़ा खबरे / खड़की आर्मी 512 से टैंक,विमान के पार्ट्स चुराने वाले 4 गिरफ्तार

खड़की आर्मी 512 से टैंक,विमान के पार्ट्स चुराने वाले 4 गिरफ्तार

पुणे- एक निजी ठेकेदार अपने चार कर्मचारियों के साथ टैंक के कल-पुर्जे बेचते पाया गया है। सेना के अधिकारियों ने उन्हें पकड़ लिया है। एक निजी ठेकेदार के चार कर्मचारियों को सेना के अधिकारियों ने खड़की में 512 आर्मी बेस वर्कशॉप से बख्तरबंद वाहनों यानी टैंकों और लड़ाकू विमानों के मुख्य स्पेयर पार्ट्स को टेंपो ट्रक की सीट के नीचे छिपाते हुए पकड़ लिया। उसके बाद पुणे पुलिस ने चार संदिग्धों को हिरासत में लिया। खड़की थाने के अधिकारियों ने बताया कि इस संबंध में 512 आर्मी बेस वर्कशॉप के सूबेदार रैंक के अधिकारी ने शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस ने बताया कि शुक्रवार को सेना के अधिकारियों ने बेस वर्कशॉप से चार संदिग्धों को पकड़ लिया। वे जनरेटर आर्मेचर की आठ इकाइयों और बीएमपी के लिए उपयोग किए जाने वाले दो रेडिएटर्स के साथ डिकैंप करने की कोशिश कर रहे थे।

 

चार गिरफ्तार

ये टैंक रूसी मूल के उभयचर पैदल सेना से लड़ने वाले वाहन हैं। गिरफ्तार संदिग्धों की पहचान सचिन सिद्दप्पा बंसोडे (32), अमोगासिद्ध केशव अठावले (38),विकास आदिनाथ सेबल (31, पिंपले गुरव के मूल निवासी) और मोहन उत्तम रस्कर (43,भोसरी) के रूप में हुई है। मामले की जांच कर रहे सब इंस्पेक्टर ने बताया कि जब सेना के अधिकारियों ने बाहर जा रहे वाहनों का निरीक्षण किया तो देखा कि चोरी हो रही है। बेस वर्कशॉप में काम करने वाले एक ठेकेदार द्वारा नियुक्त चार लोगों को सेना के अधिकारियों ने हिरासत में लिया और हमें सौंप दिया। हमने मामला दर्ज किया और चार लोगों को गिरफ्तार किया। पुलिस उपनिरीक्षक मोहन साल्वी मामले की जांच कर रहे हैं।

 

’सभी संभावनाएं तलाशी जाएंगी’

अधिकारियों ने कहा कि उन्हें संदेह है कि स्टील और तांबे के लिए कल-पुर्जों की चोरी की जा रही है। लेकिन पुलिस ने स्पष्ट किया है कि अन्य सभी संभावनाओं की जांच की जाएगी। खड़की में 512 आर्मी बेस वर्कशॉप भारतीय सेना की एक प्रमुख बेस वर्कशॉप है और भारतीय सेना के आर्मर्ड कॉम्बैट व्हीकल,आर्मर्ड रिकवरी व्हीकल और एम्फीबियस इन्फैंट्री फाइटिंग व्हीकल्स की मरम्मत में लगी हुई है। पता चला कि यहां वाहनों के पुर्जे चोरी हो रहे हैं।

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *