ताज़ा खबरे
Home / ताज़ा खबरे / पुणे के अविनाश भोसले का हेलीकॉप्टर सीबीआई ने किया जब्त

पुणे के अविनाश भोसले का हेलीकॉप्टर सीबीआई ने किया जब्त

पुणे-पुणे के जाने-माने बिजनेसमैन अविनाश भोसले को सीबीआई ने एक और बड़ा झटका दिया है। कुछ दिन पहले सीबीआई ने उनकी संपत्ति का पता लगाया था। सीबीआई ने उनकी कई संपत्तियों को जब्त कर लिया है। लेकिन अब सीबीआई ने अविनाश भोसले को सबसे बड़ा झटका देते हुए उनका हेलीकॉप्टर जब्त कर लिया है। मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सबसे बड़ी कार्रवाई की गई है। वह पिछले कुछ दिनों से उनका पीछा कर रहा था। सीबीआई ने उनसे कई बार पूछताछ की थी। उसे गिरफ्तार भी किया गया था। इसी मामले में सीबीआई ने उनके परिवार से पूछताछ की थी। यह समस्या दिन-ब-दिन उनकी परेशानी को बढ़ाती नजर आ रही है। यह भी अनुमान लगाया जा रहा है कि कुछ और अहम सूत्र जांच एजेंसियों के हाथ में लगे हैं।

 

किस मामले में कार्रवाई?

भोंसले डीएचएफएल से जुड़े घोटाले में शामिल बताए जा रहे हैं। इस घोटाले में 17 बैंकों के एक संघ को 34,615 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ। भोंसले की संपत्ति से सीबीआई द्वारा जब्त किया गया हेलीकॉप्टर अगस्ता वेस्टलैंड कंपनी का था। अविनाश भोसले पुणे में कंस्ट्रक्शन बिजनेस का एक बड़ा नाम है। अविनाश भोसले फिलहाल हिरासत में हैं। उन्हें सीबीआई ने दीवान हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड और यस बैंक से जुड़े घोटाले के सिलसिले में गिरफ्तार किया है। सीबीआई ने सोमवार को उनके खिलाफ चार्जशीट दाखिल की थी।

 

कथित तौर पर पैसा कहां डायवर्ट किया?

सीबीआई चार्जशीट में कहा गया है कि डीएचएफएल और यस बैंक घोटालों के आरोपी बिल्डर अविनाश भोसले ने लंदन में संपत्ति खरीदने के लिए अपने खाते से 300 करोड़ रुपये का भुगतान किया। यह संपत्ति 2018 में खरीदी गई थी। सीबीआई ने अपने चार्जशीट में यह भी कहा कि रेडियस ग्रुप के सह-आरोपी संजय छाबड़िया ने 317.40 करोड़ रुपये डायवर्ट किए। यह भी कहा जाता है कि यह पैसा भोसले और उनकी कंपनी ने यस बैंक से बिजनेस लोन के नाम से जुटाया था। यह मामला कहां तक जाएगा? यह आगे की कार्रवाई में पता चलेगा।

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *