ताज़ा खबरे
Home / ताज़ा खबरे / गोदावरी की प्रचार्या कुसुम तिवारी रिटायर,विद्यालय परिवार ने दी सम्मानजनक विदाई

गोदावरी की प्रचार्या कुसुम तिवारी रिटायर,विद्यालय परिवार ने दी सम्मानजनक विदाई

पिंपरी- पिंपरी चिंचवड शहर के आकुर्डी चौक में स्थित श्रीमती गोदावरी हिंदी विद्यालय व कनिष्ठ महाविद्यालय की प्राचार्या कुकुम तिवारी 20 वर्ष कार्यक्षमता के साथ सेवाकाल देने के बाद सेवानिवृत्त हुर्ई। विद्यालय की ओर से कल 23 जुलाई को शिक्षक-शिक्षकेत्तरों ने सम्मानजनक सेवापूर्ति समारोह का आयोजन किया। जिसमें उनको सम्मानजनक,यादगार विदाई दी गई। इस अवसर पर भारतीय ज्ञानवर्धिनी सभा के अध्यक्ष शिवशंकर तिवारी,विश्व श्रीराम सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष और व्हीएसआरएस न्यूज के प्रधान संपादक डॉ.लालबाबू गुप्ता,नवनियुक्त प्राचार्या सुनिता मुखर्जी,पूर्व प्रधानाचार्य राधेश्याम मिश्रा,उपप्राचार्या सुकुमारी पिल्लाई,सा.विभाग प्रमुख शंकर आथरे,पर्यवेक्षिका मीना म्हस्के,पंजाब केमिकल्स लि. के एच. आर. मैनेजर अजय रॉय,पूर्व शिक्षक सुरेश पांडेय समेत शिक्षक-शिक्षकेत्तर बडी संख्या में उपस्थित थे।

 

विद्यालय शिक्षा के साथ संस्कार भी देते हैं-डॉ.लालबाबू गुप्ता

विश्व श्रीराम सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ.लालबाबू गुप्ता ने कुसुम तिवारी को प्रभू श्रीरामचंद्र की तस्वीर,शाल,पुष्पगुच्छ,भेंटवस्तू देकर भव्य सत्कार किया और निरोगी,दीर्घायु जीवन की शुभकामना दी। संस्था अध्यक्ष शिवशंकर तिवारी को रामायण ग्रंथ,श्रीराम शाल देकर सम्मान किया। डॉ.लालबाबू गुप्ता ने अपनी भावना व्यक्त करते हुए कहा कि हमारे विद्यालय न केवल शिक्षा देते हैं बल्कि हमें जीवन के अच्छे संस्कार देते हैं,समाज में अच्छा इंसान बनने के मार्गदर्शक होते हैं। अपने गुरुजनों की दी शिक्षा,संस्कार और बताए मार्ग पर जो विद्यार्थी चला वह अपने लक्ष्य को पाने में कामयाब रहा। कोरोना काल के विकट परिस्थितियों के बावजूद जिस प्रकार कुसुम तिवारी ने अपने कर्तव्यों का पूरी निष्ठा के साथ पालन किया वह प्रशंसनीय है। इनका भावी जीवन उज्जवल हो,निरोगी हो,दीर्घायु हो यही हमारी शुभकामना ।

 

कुसुम तिवारी के सहयोग,त्याग,समर्पण को विद्यालय परिवार याद रखेगा-शिवशंकर विवारी

आदमी मुसाफिर है आता है जाता है…दिल को झझकोर देने वाले गीत को सुनकर कार्यक्रम थोड़ी देर के लिए गमगीन हो गया। कुछ लोगों के आंखों में आंसू छलक पड़े। केक काटकर कार्यक्रम का समापन हुआ। संस्था अध्यक्ष शिवशंकर तिवारी ने अपना मनोगत व्यक्त करते हुए कहा कि कुसुम तिवारी विद्यालय को 20 वर्ष सेवाकाल देने के बाद सेवानिवृत्त हुई। अपने प्रिंसिपल कार्यकाल के दौरान शिक्षा की गुणवत्ता,अनुशासन,विद्यालय की गरिमा को और बुलंदियों तक पहुंचाने का भरसक प्रयास किया। इनके सहयोग,त्याग,समर्पण को विद्यालय परिवार युगों युगों तक याद रखेगा। नई प्रचार्या सुनिता मुखर्जी के कंधों पर अब विद्यालय की जिम्मेदारी दी गई है। उम्मीद है कि विद्यालय को आगे बढ़ाने के लिए हरसंभव प्रयास करेंगी। कुसुम तिवारी का भावी जीवन उज्जवल हो,स्वस्थ्य हो,आनंदमयी हो यही हमारी माँ शक्ति के चरणों में प्रार्थना है। पूर्व प्राचार्या राधेश्याम मिश्रा समेत कई मान्यवरों ने अपने विचार व्यक्त किए।

 

विद्यालय मेरा परिवार,नौकरी से रिटायर हुई,परिवार से नहीं-कुसुम तिवारी

पूर्व प्राचार्या कुसुम तिवारी ने कार्यक्रम में उपस्थित सभी मान्यवरों का आभार प्रकट किया। अपने सहयोगी शिक्षक-शिक्षकेत्तरों का सहयोग के लिए आभार माना। उन्होंने बेहद मार्मिक ,ह्दयविदारक भाव में कही कि श्रीमती गोदावरी विद्यालय व कनिष्ठ महाविद्यालय मेरा परिवार है। मैं केवल सरकारी नियमानुसार नौकरी से सेवानिवृत्त हुई हूँ,अपने परिवार से नहीं। इस परिवार से मेरा नाता सदैव बना रहेगा। इस परिवार को जब भी मेरी आवश्यकता पड़ेगी मैं हमेशा तत्पर रहूंगी। भावी जीवन यादों के सहारे आगे बढ़ता जाता है। प्राचार्य,उपप्राचार्य,शिक्षक,शिक्षकेत्तर विद्यालय के चार पहिया वाली गाड़ी होती है जिस पर सवार होकर विद्यार्थी अपने जीवन को तरासते हैं संवारते हैं। अपने कार्यकाल के दौरान इसी मूलमंत्रों को आधार बनाकर शिक्षा की गुणवत्ता,अनुशासन,विद्यार्थियों में संस्कार देने की कोशिश की। दो वर्ष कोरोना काल के विकट परिस्थितियों के बावजूद शानदार परीक्षाफल देने की कोशिश की। सभी सहयोगियों को दिल की गहराइयों से धन्यवाद देती हूँ। ऐसा मनोगत कुसुम तिवारी ने अपने सेवापूर्ति समारोह के अवसर पर व्यक्त की

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *