ताज़ा खबरे
Home / ताज़ा खबरे / शरद पवार के मार्गदर्शन में डेअरी फॉर्म फ्लाईओवर का सपना साकार-संजोग वाघेरे

शरद पवार के मार्गदर्शन में डेअरी फॉर्म फ्लाईओवर का सपना साकार-संजोग वाघेरे

पिंपरी- पिंपरी-चिंचवड़ मनपा के माध्यम से पिंपरीगांव में मिलिट्री डेअरी फार्म रेलवे गेट के पास नव विकसित फ्लाईओवर का टेंडर शनिवार 16 जुलाई 2022 को जारी किया गया। टेंडर प्रक्रिया पूरी होने के बाद जल्द ही इस फ्लाईओवर का काम शुरू कर दिया जाएगा। यह फ्लाईओवर पिंपरी वाघेरे गांव और पिंपरी कैंप में यातायात को सुगम बनाने में मदद करेगा।

 

इस संबंध में पूर्व महापौर संजोग वाघेरे पाटिल ने कहा कि यह टेंडर पिंपरी चिंचवड़ मनपा के सिविल इंजीनियरिंग परियोजना विभाग के माध्यम से जारी किया गया है। रेलवे ओवर ब्रिज,डिजाइन,निर्माण और कनेक्टेड रोड की औसत लागत 57,57,30,577 रुपये है। डेअरी फार्म फ्लाईओवर पिंपरी-चिंचवड़ शहर के साथ-साथ पिंपरी कैंप और पिंपरी वाघेरे गांव के नागरिकों के लिए एक महत्वपूर्ण मुद्दा था। पिंपरी मिलिट्री डेअरी फार्म रेलवे फ्लाईओवर का कार्य पालिका के माध्यम से आवश्यक प्रस्तावों के अनुमोदन के साथ-साथ सभी संबंधित सरकारी कार्यालयों, राज्य सरकार और केंद्र सरकार के स्तर पर निरंतर अनुवर्ती कार्रवाई के कारण शुरू किया गया है। ये प्रयास सफल रहे हैं।

 

डेअरी फार्म फ्लाईओवर का टेंडर मनपा के माध्यम से जारी कर दिया गया है। अब असली काम जल्द शुरू होगा। यह फ्लाईओवर इस क्षेत्र में यातायात की समस्या को स्थायी रूप से हल करने में मदद करेगा। साथ ही यह फ्लाईओवर पिंपरी चिंचवाड़ शहर के लिए निश्चित रूप से फायदेमंद होने वाला है।

 

शरद पवार,रक्षा मंत्री,रेल विभाग और रक्षा विभाग के साथ समय-समय पर बैठक कर मार्गदर्शन करने के लिए राजनाथ सिंह,अजितदादा पवार का विशेष धन्यवाद। साथ ही नगरसेविका उषा संजोग वाघेरे-पाटिल,नगरसेवक डब्बू असवानी ने लगातार प्रयास किए। तत्कालीन नगरसेवक और पदाधिकारी रंगनाथ कुदले,हरेश असवानी,हनुमंत नेवाले,दत्ता वाघेरे,प्रभाकर वाघेरे,माधुरी मूलचंदानी,सुनीता वाघेरे,गिरिजा कुदले ने भी समय-समय पर इस फ्लाईओवर की समस्या को दूर करने की कोशिश की। इन सभी प्रयासों को पालिका प्रशासन ने गंभीरता से लिया। आयुक्त एवं प्रशासक राजेश पाटिल ने इस संबंध में तत्काल निविदा प्रक्रिया को मंजूरी देकर शहर के हित में यह निर्णय लिया है।

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *