ताज़ा खबरे
Home / ताज़ा खबरे / पानी की कैद में मोरया गोसावी मंदिर,भाटनगर,मोरेवस्ती,पिंपले गुरव

पानी की कैद में मोरया गोसावी मंदिर,भाटनगर,मोरेवस्ती,पिंपले गुरव

पिंपरी- पिंपरी चिंचवड शहर में पिछले चार दिनों से हो रही तेज मुसलाधार बारिश से लोगों का जीवन अस्त व्यस्त हो गया। शहर की सड़कें,पवना नदी किनारे बसी बस्तियों में पानी घुस गया। चिंचवड के एतिहासिक साधू मोरया गोसावी मंदिर की बात करें तो हर साल की तरह पानी मंदिर के अंदर घुस गया। गत रात मंदिर पानी में डूबा रहा,केवल गुंबच का हिस्सा ही दिखाई दे रहा था। आज गुरुवार सुबह से बारिश की धीमी गति हुई और पानी धीरे धीरे मंदिर के निचले स्तर पर आ गया। लेकिन भक्तों को पुजा अर्चना में पानी डिवायडर का काम कर रहा है।

 

पिंपरी कैम्प की बात करें तो भाटनगर की झोपडपट्टी जे पवना नदी किनारे अवैध तरीके से बसी है,उसमें पानी घुस गया है। लोगों को सुरक्षित स्थान पर स्थालांतरित होने को कहा है। रेट अलर्ट की घोषणा की गई है। चिखली परिसर के मोरेवस्ती परिसर में सड़कें जलमग्न हो गई है। साथ ही चेंबर्स जाम होने से सड़कें तालाब में तव्दील हो गई है। पानी इतना कि नाव चलायी जा सके। ऐसे में प्रशासन की लापरवाही साफ तौर पर देखी जा रही है। स्थानीय नगरसेवकों की अनदेखी के कारण जनता परेशान है,घुटने भर पानी में जाने को मजबुर है।

 

बुधवार सुबह से पिंपले गुरव इलाके में बारिश तेज हो गई थी। भारी बारिश के कारण पिंपले गुरव क्षेत्र के निवासियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा क्योंकि भारी मात्रा में बारिश का पानी कृष्णा चौक और कटेपुरम चौक के बीच सड़क किनारे घरों और दुकानों में घुस गया।

 

बुधवार की सुबह से ही भूखे-प्यासे मजदूर दिन भर अपने घरों से पानी निकालने में लगे रहे। गृहणियां अधिक परेशानी में नजर आयी। कुछ दिन पहले कृष्णा चौक से काटे पूरम रोड को स्मार्ट सिटी के तहत बनाया गया था,लेकिन सड़क के कंक्रीट होने से पहले ड्रेनेज लाइन ठीक से काम नहीं कर रही थी, बारिश का पानी सीधे चेंबर में बहकर लोगों के घरों में घुस गया,ऐसा स्थानीय लोगों का आरोप है। ऐसे में एक बार फिर से स्मार्ट सिटी के ढुलमुल शासन से नागरिक परेशान हुए हैं।

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *