ताज़ा खबरे
Home / ताज़ा खबरे / चाकण में बिहार के रहने वाले एक ही परिवार के तीन बच्चे पानी में डूबे

चाकण में बिहार के रहने वाले एक ही परिवार के तीन बच्चे पानी में डूबे

चाकण- पुणे जिले के चाकन अंबेठाण गांव में एक किसान के खेत में बने गड्ढे में गिरने से एक ही परिवार के दो सगे भाई एक बहन की डूबने से मौत हो गई है। यह घटना मंगलवार दोपहर घटी। बारिश के पानी से खेत में बना गड्ढा पानी से भर चुका था। राकेश किशोर दास(उम्र 6),रोहित किशोर दास (उम्र 8)और श्वेता किशोर दास(उम्र 4) ऐसे मृतकों के नाम है। घर के बगल में ही खेती होने से बच्चे गड्ढे के आस पास खेल रहे थे। लेकिन अचनाक तीनो गड्ढे में जा गिरे और गड्ढा गहरा होने से तीनों डूब गए।

 

बिहार के रहने वाले किशोर दास का परिवार लांडगे वस्ती में किराए के मकान में काम के सिलसिले में रह रहा था। मरने वाले तीन छोटे मासूम बच्चों को खोने वाले माता पिता की हालत नाजुक बनी है। उनको गहरा सदमा पहुंचा है। किशोर दास बिहार के मूल निवासी हैं। उनके कुल चार बच्चे हैं। बताया जा रहा है कि माता अपनी एक संतान के साथ घर पर थी,पिता डियूटी पर गए थे,इसी बीच दो सगे भाई एक बहन खेलते खेलते खेत में खोदा गड्डे में भरा पानी की ओर गए और तीनों पानी में गिर गए। कुछ देर बाद जब वे घर पर नहीं आए तो माता इधर उधर ढूंढने लगी।

 

इस गड्ढे को एक गैर जिम्मेदार व्यक्ति ने खोदा है,जिससे इलाके के लोगों के लिए खतरा बना हुआ है। महालुंगे थाने की राहत टीम और पुलिस प्रशासन मौके पर पहुंची। तीनों बच्चों को गड्डे से बाहर निकाला और प्राथमिक उपचार के लिए एंबुलेंस से अस्पताल ले गए। लेकिन डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। तीनों छोटे भाई एक ही घर के थे। इसमें दो लड़के और एक लड़की की मौत हो गई है।

 

’माता-पिता बच्चों पर रखें नजर’

शवों को पोस्टमार्टम के लिए वायसीएम अस्पताल भेजा गया। महालुंगे पुलिस आगे की जांच कर रही है। इस बीच इस समय मूसलाधार बारिश का दौर जारी है। कई जगहों पर बाढ़ भी आयी है। कई जगहों पर स्कूल कुछ समय के लिए बंद कर दिए गए हैं। ऐसे में माता-पिता को अपने बच्चों पर नजर रखने की जरूरत है। उन्हें ऐसे माहौल में जितना हो सके बाहर नहीं निकलने देना चाहिए। पानी की गहराई का अंदाजा नहीं लगाया जा सकता है। ऐसे में अतिरिक्त सावधानी बरतनी चाहिए। पुलिस प्रशासन ने सावधानी बरतने की अपील की है कि ऐसे गड्ढों को बंद करने की जरूरत है।

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *