ताज़ा खबरे
Home / ताज़ा खबरे / मतदाता सूची में नामों गड़बड़ घोटाला,सांसद श्रीरंग बारणे का आरोप

मतदाता सूची में नामों गड़बड़ घोटाला,सांसद श्रीरंग बारणे का आरोप

पिंपरी-भाजपा विधायक उमा खापरे ने जहां आगामी पालिका निकाय चुनाव के लिए तैयार की गई मतदाता सूचियों में खुला राजनीतिक हस्तक्षेप करने का आरोप लगाया है, वहीं शिवसेना सांसद श्रीरंग बारणे ने भी मतदाता सूची में गड़बड़ घोटाला होने का आरोप लगाया है।बारणे ने पालिका आयुक्त राजेश पाटिल को बताया कि प्रत्येक वार्ड से डेढ़ से ढाई हजार नाम मूल के बजाय दूसरे वार्ड में जोड़े गए हैं।

 

शुरू से ही इस बात को लेकर हंगामा होता रहा है कि पालिका चुनाव के लिए वार्ड ढाँचे को राकांपा ने समर्थन दिया है। भाजपा विधायक खापरे ने आयुक्त से शिकायत की है कि मतदाता सूची में राजनीतिक दखलंदाजी है और अधिकारी पक्षपात कर रहे हैं। इसके बाद एमपी बारणे ने आयुक्त को पत्र भेजकर मतदाता सूचियों में गड़बड़ी की ओर इशारा किया है। चुनाव के लिए वार्ड द्वारा मतदाता सूचियों का विभाजन वार्ड संरचना के अनुसार नहीं किया जाता है। एक तरफ के नाम दूसरे वार्ड में शामिल हैं। लगभग सभी वार्डों के लगभग 1,500 से 2,500 नाम मूल वार्ड में नहीं हैं, लेकिन ऐसा लगता है कि अन्य वार्डों में जोड़े गए हैं।

 

साथ ही मतदाता सूची में नाम ढू़ंढने के लिए दिया गया समय भी बहुत कम है। चुनाव शाखा ने 23 जून को वार्डवार मसौदा मतदाता सूची जारी की। आपत्ति और सुझाव दाखिल करने की अंतिम तिथि एक जुलाई है। वार्डवार अंतिम मतदाता सूची 9 जुलाई को जारी की जाएगी। मतदाता सूची पर आपत्ति एवं सुझाव दाखिल करने के लिए दी गई आठ दिन की अवधि बहुत ही कम है। इसलिए बारणे ने राज्य चुनाव आयोग से 15 दिन का और विस्तार दिलाने का अनुरोध करते हुए आयुक्त को निर्देश दिया है।

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *