ताज़ा खबरे
Home / ताज़ा खबरे / उमा खापरे विधान परिषद हेतु नामित,मुंडे समर्थकों पर भाजपा मेहरबान

उमा खापरे विधान परिषद हेतु नामित,मुंडे समर्थकों पर भाजपा मेहरबान

पिंपरी- भाजपा ने महिला प्रदेश अध्यक्ष उमा खापरे को विधान परिषद के लिए नामित किया है। वहीं,शहर को पहली बार विधान परिषद की सदस्यता मिलेगी। पार्टी ने खापरे को आगामी पालिका चुनाव की पृष्ठभूमि में एक बड़ा मौका दिया है। राज्य में सत्ता और विपक्ष में रहते हुए भी बीजेपी ने पिंपरी-चिंचवड़ शहर पर खास ध्यान दिया है और वफादारों को पद दिए हैं।

 

विधानसभा की ताकत के अनुसार भाजपा के चार उम्मीदवार विधान परिषद के लिए आसानी से चुने जा सकेंगे। भाजपा की ओर से घोषित उम्मीदवारों की सूची में खपरे का नाम चौथे नंबर पर है। ऐसे में तय है कि वह विधायक बनेंगी। उनके चयन पर आधिकारिक तौर पर 20 जून को मुहर लगाई जाएगी। इसलिए तय है कि पिंपरी-चिंचवड़ की पहली महिला विधायक होने का सम्मान खापरे को मिलेगा। पिंपरी-चिंचवड़ शहर को पहली बार विधान परिषद की सदस्यता मिलेगी। शहर को चौथा और शहर बीजेपी को तीसरा विधायक मिलेगा।

 

पुणे से कई लोगों को विधान परिषद के विधायक बनने का अवसर मिला। हालांकि, आज तक पिंपरी-चिंचवड़ (एमएलसी) से किसी को भी विधान परिषद का विधायक बनने का मौका नहीं मिला है। पहली बार शहर को खापरे के रूप में विधान परिषद की सदस्यता मिलेगी। उमा खपरे एक वफादार और पुरानी पीढ़ी की भाजपा कार्यकर्ता हैं। वे सुनार समुदाय से आती हैं। खापरे पिंपरी-चिंचवड़ मनपा में दो बार भाजपा नगरसेविका रह चुकी हैं। वह 2001-02 में पालिका में विपक्ष की नेता भी थीं। उन्हें स्वर्गीय गोपीनाथ मुंडे के बेहद वफादार सहयोगी के रूप में जाना जाता है।

 

खापरे लगभग 20 वर्षों से भाजपा कार्यकारिणी में विभिन्न पदों पर कार्यरत हैं। वह वर्तमान में महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष का पद संभाल रही हैं। अब उन्हें विधान परिषद का उम्मीदवार घोषित कर दिया गया है। इसलिए अब उन्हें विधान परिषद में काम करने का मौका मिलेगा। पार्टी ने आगामी पिंपरी-चिंचवड़ नगरपालिका चुनावों में फायदा लेने के लिए खपरे को एक बड़ा मौका दिया है।

 

शहर पर भाजपा का विशेष ध्यान,मुंडे समर्थकों को न्याय

बीजेपी ने पिंपरी-चिंचवड़ शहर पर खास ध्यान दिया है। राज्य में सत्ता में आने के बाद पिंपरी-चिंचवड़ में कार्यरत दिवंगत गोपीनाथ मुंडे के कट्टर समर्थक अमर साबले को राज्यसभा की सीट दी गई। सचिन पटवर्धन,लोकशहर अन्नाभाऊ साठे विकास महामंडल और अमित गोरखे को राज्य मंत्री का दर्जा दिया गया। मुंडे समर्थक सदाशिव खाड़े को पिंपरी-चिंचवड़ नवनगर विकास प्राधिकरण की अध्यक्षता दी गई। अब उमा खापरे को विधान परिषद का विधायक पद दिया गया है। देखा जा रहा है कि भाजपा ने पिंपरी-चिंचवड़ पर विशेष ध्यान दिया जब वह सत्ता में थी और जब नहीं थी। उन्होंने शहर के पुराने,वफादार समर्थकों को सांसद,विधायक पद देकर न्याय किया है।

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *