ताज़ा खबरे
Home / ताज़ा खबरे / 100 नगरसेवक चुनकर दो,हरदिन पीने का पानी लो-आजित पवार की चुनावी स्कीम

100 नगरसेवक चुनकर दो,हरदिन पीने का पानी लो-आजित पवार की चुनावी स्कीम

पिंपरी- पिंपरी चिंचवड मनपा में राष्ट्रवादी कांग्रेस को सत्ता में लाओ और प्रतिदिन पीने का पानी पाओ। ऐसा अजित पवार ने चुनावी स्कीम शुरु करके आज कार्यकर्ताओं को चुनावी की तैयारी में लगने का आवाहन किया। अजित पवार ने कहा कि पांच साल भाजपा की सत्ता थी,विभिन्न बांधों से पानी मंजूर था लेकिन पानी पांच साल तक नहीं ला सके। केवल उनको उन कामों में दिलचस्पी रही जिसमें कमिश्न मिलना था। पांच साल भाजपा को दिया उनका काम देखा,अब पांच साल राष्ट्रवादी कांग्रेस को सत्ता देकर देखो,राष्ट्रवादी के 100 नगरसेवक चुनकर लाओ। अजित पवार शहर को प्रतिदिन पीने का पानी देगा,यह वादा रहा।

 

उपमुख्यमंत्री अजित पवार आज पिंपरी चिंचवड शहर के दौरे पर थे। पूरा दिन 20 कार्यक्रमों में शिरकत की। प्रा.रामकृष्ण मोरे सभागृह में शहर कार्यकारिणी की पद वितरण कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करते हुए बोल रहे थे। इस अवसर पर राकांपा विधायक अण्णा बनसोडे,शहर अध्यक्ष अजित गव्हाणे,पूर्व अध्यक्ष संजोग वाघेरे,पूर्व विरोधी नेता नाना काटे,भाउसाहेब भोईर,मंगला कदम,योगेश बहल,जगदीश शेट्टी,महिला शहर अध्यक्ष अल्हाट,युवक अध्यक्ष इमरान शेख,अपर्णा डोके,प्रशांत शितोले समेत हजारों कार्यकर्ता उपस्थित थे।

 

अजित पवार ने आगे कहा कि ओबीसी के बिना मनपा का चुनाव न हो,कोई भी ओबीसी चुनाव लडने से वंचित न रहे ऐसा हमारी कोशिश है। अजित पवार ने मनपा से सत्ता जाने और लोकसभा,विधानसभा चुनाव में पार्टी की हार पर बोलेते हुए कहा कि हमने पिंपरी चिंचवड शहर का विकास करने में कोई कसर बाकी नहीं रखा,फिर जनता विकास काम करने वालों के पीछे क्यों खडी नहीं रहती। समाज में जहर घोलने वालों,धार्मिक भावना भडकाने,वादाखिलाफी करने वालों के चक्कर में पड कर शहर को पांच साल पीछे विकास से दूर रखा।

 

अजित पवार ने कहा कि आखिर लोगों का जीवन महत्वपूर्ण है,जैसा कि हमने कोरोना में देखा है। कई दिनों के बाद मुंबई में कोरोना से मरीज की मौत हो गई,कोरोना नहीं गया। नियम भले ही हटा लिया गया हो लेकिन सावधानी बरतनी होगी वर्ना मुझे फिर से कठोर नियम लगाना पडेगा। अब सोनिया गांधी और राज ठाकरे भी कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। मैं इसे अलग तरह से नहीं कह रहा हूं। हंसो मत। इसे गंभीरता से लो। आपने कई दिनों बाद मेरा चेहरा देखा होगा। सीएम और मैं अपने मास्क नहीं उतारे। उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने कहा कि कोरोना के नियमों का पालन करें, ताकि कोरोना का प्रसार न बढ़े।

 

बूस्टर डोज को लेकर भ्रांतियां फैलाने वालों के कान खिंचाई

कोरोना ने वैक्सीन की दो डोज ली। अब बूस्टर डोज भी लें। स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे और मैंने भी लिया। पूर्व मेयर योगेश बहल ने कहा कि बुस्टर लगाने से दादा तकलीफ होती है,यह पट्ठा मुझे डरा रहा था। डॉक्टर की सलाह से बुस्टर लगाना चाहिए। अब मैंने डॉक्टर से सलाह लेने के बाद बुस्टर लगवाई। किसी भी तरह की भ्रांति फैलाने की जरूरत नहीं है। अब मैंने खुराक नहीं ली है और चौबीस घंटे बीत चुके है मुझे कोई तकलीफ नहीं हुई। अजीत पवार ने कहा कि अब कुछ लोगों को परेशानी हो सकती है लेकिन उन्हें डॉक्टरों की सलाह पर बूस्टर खुराक लेनी चाहिए।

 

शरद पवार की आलोचना करने वालों पर निशाना साधा

बहुत से लोग ताली बजाकर ऐसा करते हैं। वे शरद पवार जैसे राष्ट्रीय स्तर के नेताओं पर बेबुनियाद आरोप लगाते हैं। देश के बड़े-बड़े नेता पवार का नाम सम्मान से लेते हैं। वे ऐसे व्यक्ति पर आरोप लगाते हैं। उन पर ध्यान मत दो, अजीत पवार ने कार्यकर्ताओं से कहा।

 

अगर स्वीकृत पानी रद्द कर दिया जाए तो क्या होगा?

भामा आस्केड बांध के पानी को हमने मंजूरी दे दी है। हालांकि नगर पालिका में सत्तारूढ़ भाजपा इसे शहर में नहीं ला पाई। लेकिन क्यों अब बताओ, देर हो चुकी है, सरकार कल पानी देने का फैसला रद्द कर दे तो क्या होगा? इसके लिए जवाबदार कौन होगा? यह कहते हुए अजित पवार ने बीजेपी के पांच साल कार्यकाल को फलॉप बताया।

 

जादू की छड़ी नहीं चलेगी –

यह पिछले पांच साल से आपको रोज पानी नहीं दे पा रहा है। क्यों? ओह, जिनके शरीर में पानी नहीं है, क्या वे तुम्हें पानी देंगे? मैं तुमसे वादा करता हूं, राकांपा को सत्ता दो, मैं तुम्हें रोज पानी दूंगा। अब आप कहते हैं कि मैं जादू की छड़ी घुमाने जा रहा हूँ? युद्धस्तर पर काम करने की जरुरत होती है। इच्छाशक्ति लगती है।

 

नसबंदी घोटाला-

यहां कुत्तों की नसबंदी कार्य में घोटाला हुआ है। 1975 की नसबंदी याद रखें। तब इंदिरा गांधी को हार माननी पड़ी थी। जब जनता मन बना लेती है तो सत्ता से हटा देती है। यह लोकतंत्र का इतिहास है। इसलिए आपको कोई भी काम करते समय सावधान रहना होगा। लोग विकास के पीछे क्यों नहीं खड़े होते? केंद्र में,राज्य में,इधर-उधर पुणे मनपा में भी भाजपा सत्ता में आ गई। यह दुख की बात है।

 

पिंपरी चिंचवाड़ में सीसीटीवी पर क्या कहा?

शहर में 7,600 सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। तब आपको सब कुछ पता चल जाएगा। कौन रात में घूम रहा है, कौन किसके साथ चल रहा है, आपको पता चल जाएगा कि बगीचे में कौन गुनगुना रहा है, किसका पैर फिसल रहा है और कैसे। इस मजाक को छोड़ दें लेकिन हम कानून-व्यवस्था बनाए रखने की पूरी कोशिश कर रहे हैं,अजीत पवार ने आश्वासन दिया।

 

क्या विकास कार्यों के नामकरण के लिए राज्य सरकार की अनुमति लेनी होगी?

शहर में विकास कार्यों का नाम आदर्श पुरुषों के नाम पर रखा जाए। ताकि आने वाली पीढी उनसे प्रेरणा ले सके। हमें इस बारे में सोचना होगा। मैं राज्य सरकार के स्तर पर नीति बनाने की सोच रहा हूं। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि अगर किसी विकास कार्य का नाम लेना है तो राज्य सरकार की अनुमति से नीति तय करनी होगी।

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *