ताज़ा खबरे
Home / ताज़ा खबरे / निगडी की तन्मई देसाई को यूपीएससी परीक्षा में 224 वां रेंक

निगडी की तन्मई देसाई को यूपीएससी परीक्षा में 224 वां रेंक

पिंपरी- सिविल सर्विसेस 2022 के लिए संघ लोक सेवा आयोग यानी यूपीएससी परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया गया है। यूपीएससी की इस परीक्षा में इस बार लड़कियों ने बाजी मार कर टॉप किया है। प्रथम चार क्रमांक पर लडकियों का वर्चस्व रहा। पुणे से सटे पिंपरी चिंचवड शहर के निगडी में रहने वाली तन्मय देसाई ने यूपीएससी परीक्षा में पूरे देश में 224 वां स्थान प्राप्त किया है। तन्मय ने दूसरे प्रयास में आखिरकार बाजी मारने में सफल रही।

तन्मई देसाई पिछले 2 सालों से परीक्षा की तैयारी कर रही थी लेकिन पिछले आठ महीनों से तन्मई ने जमकर मेहनत की और आज एक बड़ा मुकाम हासिल किया है। जैसे ही तन्मई की परीक्षा के नतीजे सामने आए तन्मई और देसाई परिवार के ख़ुशी का ठिकाना नहीं रहा। तन्मई के दादाजी और माता ने मिठाई खिलाकर तन्मई को शुभकामनाएं दी। साथ ही रिश्तेदार और मोहल्ले वासियों में भी जश्न का माहौल है।

 

तन्मई के पिता का कुछ साल पहले निधन हो गया था,तन्मई के पिता का सपना था की तन्मई आईएएस बने। तन्मई को बचपन से ही भारतीय सिविल सेवा में दिलचस्पी थी और 10 वीं के बाद उन्होंने अपना ध्येय बना लिया था। तन्मई ने सोशियोलोजी में डिग्री हासिल की है, तन्मई बतौर शिक्षिका के रूप छात्रों को पढ़ाने का काम भी कर रही थी। इस दौरान तन्मई ने अपनी सिव्हिल सर्विसेस की पढ़ाई जारी रखी उसके बाद पिछले आठ महीनों से तन्मई पूरी तरफ से परीक्षा पर फोकस बनाई हुई थी। 2020 में तन्मई ने पहली बार यूपीएससी परीक्षा दी लेकिन असफलता हाथ लगी लेकिन फिर से तन्मई ने पूरी मेहनत और लगन के साथ परीक्षा देकर देश में 224 वां स्थान प्राप्त किया है। तन्मई ने आईएएस होने का सपना देखा है और साकार कर दिखाया।

 

तन्मई बताती है कि दिन भर में से 15-15 घंटे पढ़ना सभी से नहीं हो सकता लेकिन तन्मई 8 से 10 घंटे रोजाना पढ़ाई करती थी साथ ही परिवार को समय देना और अपनी अलग खूबियों पर भी काम करती थी। तन्मई का आईएएस होने का सपना है और देश के लिए सर्वोपरि काम करने का इरादा है।

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *