ताज़ा खबरे
Home / ताज़ा खबरे / चिखली में पानी संकट को लेकर शिवसेना का भव्य हंडा मोर्चा

चिखली में पानी संकट को लेकर शिवसेना का भव्य हंडा मोर्चा

पिंपरी- पिंपरी चिंचवड शहर के चिखली परिसर में पानी संकट को लेकर आज शिवसेना की ओर से भव्य हंडा मोर्चा निकाला गया। इस मोर्चे का नेतृत्व शिवसेना उपशहर अध्यक्ष,भोसरी विधानसभा नेताजी काशीद और संगठक रावसाहेब थोरात ने किया। आज सुबह 10 बजे बडी संख्या में महिलाओं और कार्यकर्ताओं ने सिर पर हंडा रखकर जुलुस मोर्चा में शामिल हुए। यह मोर्चा टॉवर लाइन से साने चौक तक निकाला गया,भाजपा और पालिका प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई।

 

अधिकारियों को सौंपा पत्र,तीव्र आंदोलन की चेतावनी

शिवसेना का एक शिष्टमंडल फ क्षेत्रिय कार्यालय में जाकर संबंधित अधिकारियों को एक ज्ञापन सौंपा और बिना विलंब पानी संकट समस्या को दूर करने की मांग की,साथ ही चेतावनी दी है कि अगर पानी समस्या दूर नहीं किया गया तो शिवसेना अपने स्टाइल में तीव्र आंदोलन करेगी,इस बीच कुछ अनहोनी घटना घटी तो उसके लिए प्रशासन और संबंधित अधिकारी जिम्मेदार होंगे। हंडा मोर्चा में पूर्व नगरसेविका व शहर संगठिका सुलभा उबाले,पूर्व नगरसेवक धनंजय अल्हाट,राहुल भोसले समेत महिलाएं,पुरुष,स्थानीयत नागरिक बडी संख्या मेें शामिल हुए। शहर में एक दिन के बाद पानी आपूर्ति की जा रही है। लेकिन कई प्रभागों में जलसंकट गहराया हुआ है। जिससे महिलाओं को काफी परेशानी झेलनी पड रही है। गर्मी के मौसम में ज्यादा पानी की जरुरत पडती है लेकिन पर्याप्त मात्रा में पानी न मिलने और कम दबाव से पानी आना,पानी दुषित आने से परिसर के लोगों में गुस्सा बना हुआ है।

 

नागरिकों के हक्क का पानी बिल्डरों,टैंकर माफियाओं को-नेताजी काशीद

हंडा मोर्चा के दौरान हमारे संवाददाता से बातचीत करते हुए नेताजी काशीद ने कहा कि भाजपा राज में शहरवासियों को एक दिन बाद पानी पूर्ति की जा रही है जो की शहरवासियों पर अत्याचार है। लोगों को पवना डैम में पानी कम होने का कारण बताकर पिछले पांच साल से पालिका प्रशासन और भाजपा के स्थानीय नेता गुमराह कर रहे है। साथ ही लोगों के हक्क का पानी छीनकर शहर के बिल्डरों,टैंकर माफियाओं को दिया जा रहा है। यही पानी नागरिकों को टैंकर माफिया लोग महंगे दामों में बेच रहे है। हमारे हक्क का पानी हमको रोज समय पर पर्याप्त मात्रा में मिलना चाहिए। अन्यथा भविष्य में भव्य व आक्रामक आंदोलन किया जाएगा। ऐसी चेतावनी नेताजी काशीद ने दी है।

 

भाजपा,पालिका प्रशासन गुमराह कर रही,पवना डैम का पानी गया कहां?-रावसाहेब थोरात

शिवसेना भोसरी संगठक रावसाहेब थोरात ने कहा कि पिछले पांच साल से पिंपरी चिंचवड मनपा में भाजपा की सरकार है। सत्ताधारी भाजपा और प्रशासन ने मिलकर शहर के नागरिकों को एक दिन बाद पानी देने की परंपरा शुरु की थी जो आज भी जारी है। चिखली परिसर के मोरेवस्ती,तह्माणे वस्ती,म्हेत्रे वस्ती,हनुमान नगर समेत चिखली परिसर के अन्य इलाकों में दुषित और कम प्रेशर तथा समय पर पानी की सप्लाई न होने से घरेलू महिलाएं परेशान है। कुछ महिलाएं कामकाजी है जिनको सुबह सर्विस पर जाना होता है और निर्धारित समय पर पानी न मिलने से अपने हक्क के पानी से वंचित रहना पडता है। जलसंकट को लेकर इससे पहले भी पालिका प्रशासन को ज्ञापन सौंपकर पानी समस्या हल करने विनंती की गई थी,लेकिन प्रशासन ने अनदेखी की,पानी समस्या को और गंभीर बना दिया है। पिछले वर्ष इस महिने में पवन डैम में पानी 36 फीसदी था,लेकिन इस वर्ष केवल 28 फीसदी पानी शेष बचा हुआ है। शहरवासियों को एक दिन बाद पानी मिल रहा है फिर डैम का पानी गया कहां? हमारे हक्क का पानी बिल्डरों को दिया जा रहा है। ऐसा आरोप रावसाहेब थोरात ने लगाया है।

 

जन जन की समस्या उठाने वाला ही सच्चा जनप्रतिनिधि

जन जन की समस्याओं और आवाज को उठाने वाला ही प्रभाग का जनप्रतिनिधि होना चाहिए। भीषण गर्मी में जहां अन्य लोग एसी,कूलर,पंखा के नीचे घरों में विश्राम कर रहे हैं वही शिवसेना के स्थानीय पदाधिकारी नेताजी काशीद,रावसाहेब थोरात,राहुल भोसले जलसंकट को लेकर हंडा मोर्चा निकालकर पसीना बहा रहे है। पालिका प्रशासन से चिखली परिसर में पर्याप्त मात्रा में पानी द्ेने के लिए संघर्ष कर रहे है। प्रभाग की समस्या को मजबुती के साथ उठाने वाले ऐसे जनप्रतिनिधियों के साथ प्रभाग की जनता कंधे से कंधा मिलाकर चलना चाहिए,ताकि इनका हौसला बना रहे।

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *