ताज़ा खबरे
Home / ताज़ा खबरे / राज ठाकरे को उत्तर भारतीयों से माफी मांगनी चाहिए राज ठाकरे नौटंकीबाज,अयोध्या जाने से घबराए-अबू आजमी

राज ठाकरे को उत्तर भारतीयों से माफी मांगनी चाहिए राज ठाकरे नौटंकीबाज,अयोध्या जाने से घबराए-अबू आजमी

प्रधानमंत्री पत्नी के लिए ताजमहल बनवाएं-अबू आजमी

पिंपरी-महाराष्ट्र में सबसे बडा हिंदुत्वादी कौन ? इस बात की होड़ मची है। बाबरी मस्जिद कौन गिराया? शिवसैनिकों ने गिराया या भाजपा और संलग्न हिंदुत्वादी संगठनों ने गिराया। गिराते समय मराठी बोल रहे थे। केवल इस बात की बहस चल रही है। महंगाई,बेरोजगारी,भ्रष्टाचार पर कोई नहीं बोल रहा। महाराष्ट्र में शिवसेना,राकांपा,कांग्रेस की सरकार है और समाजवादी पार्टी बाहर से समर्थन दे रही है। शिवसेना जब तक भाजपा के साथ थी तो हिंदुत्ववादी का चेहरा धारण की थी। अब आघाडी की सरकार है। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को अब धर्मनिरपेक्ष वाला चेहरा अपनाना चाहिए। ताकि समाज में सर्वधर्म समभा का संदेश जा सके। ऐसी सलाह महाराष्ट्र प्रदेश समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और विधायक अबू आजमी

 

उपाध्यक्ष बी डी यादव के समाजवादी पार्टी कार्यालय का अबू आजमी के हाथों उद्घाटन

विधायक अबू आजमी आज पिंपरी चिंचवड शहर के दौरे पर थे। शहर उपाध्यक्ष और मुख्य निमंत्रक बी डी यादव के प्राधिकरण स्थित नूतन बंगले के गृहप्रवेश और महापूजा में सम्मिलत होने आए थे। प्राईड सोशल फाउंडेशन के शिष्टमंडल ने अबू आजमी का जोरदार स्वागत किया। इसी अवसर पर बी डी यादव के मोरवाडी स्थित समाजवादी पार्टी कार्यालय का उद्घाटन अबू आजमी के करकमलों द्धारा हुआ। इस अवसर पर प्रदेश महासचिव और पिंपरी चिंचवड प्रभारी अनिस अहमद,शहर अध्यक्ष रफिक भाई कुरेशी,चिंचवड विधानसभा अध्यक्ष रवि यादव,पिंपरी चिंचवड शहर महासचिव प्रदीप यादव,प्रवक्ता नरेंद्र पवार,शहर संघठक रविंद्र यादव,पिंपरी विभाग अध्यक्ष कमलेश यादव आदि मान्यवर उपस्थित थे। बडी संख्या में समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता उपस्थित थे।

 

राज ठाकरे नौटंकीबाज,उत्तर भारतीयों से माफी मांगें-अबू आजमी

अबू आजमी ने आगे कहा कि राज ठाकरे नौटंकीबाज है। सुविधा के हिसाब से राजनीति करते है। महाराष्ट्र में उनकी अब कोई हैसियत नहीं बची। गुजरात जाकर वहां मोदी के विकास कामों की माला जपते है,तो महाराष्ट्र में बड़का हिंदुत्वादी बनने का नाटक करते है। भाजपा के एक सांसद ने थोडा विरोध किया तो डर गए और दौरा रद्द करना पडा। इससे पता चलता है कि कितने बडे योद्धा है। उत्तर भारतीयों को जिस प्रकार मनसे के गुंडों ने दौडा दौडाकर मारा पीटा,एक की हत्या की,वह जख्म आज भी ताजा है। उत्तर भारतीयों से माफी मांगनी चाहिए। अगर उत्तर भारतीय माफ करेंगे तो ही राज ठाकरे का पाप कम होगा। ऐसा अबू आजमी ने तीखा हमला करते हुए कहा।

 

प्रधानमंत्री अपनी पत्नी के लिए ताजमहल बनावाएं-अबू आजमी

महंगाई,बेरोजगारी,भ्रष्टाचार पर बोलते हुए अबू आजमी ने कहा कि देश के हालात काफी खराब है। समय रहते नहीं सुधारा गया तो श्रीलंका जैसी भयावह स्थिति बनने से इंकार नहीं किया जा सकता। ज्ञानवापी,अयोध्या,आगरा का ताजमहल के मुद्दों से देश की जनता का पेट नहीं भरने वाला। अगर इन इमारतों से इतना ही लगाव है तो देश के प्रधानमंत्री मोदी अपनी पत्नी के लिए एक ताजमहल का निर्माण करवा दें। इस बात के लिए देशवासी युगों युगों तक प्रधानमंत्री को याद रखेगी। पुरानी एतिहासिक इमारतों के नीचे क्या है इसकी बजाए देश की खराब,जर्जर अर्थव्यवस्था,महंगाई,बेरोजगारी पर ध्यान केंद्रित करें।

 

जातीय प्रमाणपत्र वेलिडीटी हेतु 1950 का निवासी होने का कानून रद्द हो

हमारे संवाददाता के सवाल का जवाब देते हुए अबू आजमी ने कहा कि महाराष्ट्र में यूपी-बिहार समेत अन्य राज्यों के बसे लोगों से उनके बच्चों की शिक्षा से संबंधित जातिय प्रमाणपत्र के लिए वेलिडीटी प्रमाणपत्र के हेतु 1950 साल का महाराष्ट्र का निवासी होने का प्रमाणपत्र मांगा जाता है। जिसके कारण बाहरी राज्यों के यहां रहने वाले विद्यार्थियों को उच्च शिक्षा में गर्व्हमेंट कोटा से प्रवेश मिलने से वंचित रहना पडता है। इस बारे में महाराष्ट्र सरकार के संज्ञान में कई बार बातें लायी गई,कानून में संशोधन करके 1950 का नियम रद्द करने की मांग की गई,मगर सरकार ने आज तक अनदेखी की। सरकार के कामकाज से समाजवादी पार्टी संतुष्ट नहीं है। अगर समर्थन वापस लेती है तो सरकार गिरने वाली नहीं लेकिन भाजपा के कहने पर समर्थन वापस लिया ऐसा कलंक लगाने में विलंब नहीं करेंगे।

 

मुझसे राज्यसभा मांग रहे थे,इसलिए कहा पार्टी के मालिक अखिलेश हैं

यूपी की राजनीति के घटनाक्रम पर बोले कि समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष से आजम खान नाराज नहीं है। अबू आजमी का ध्यान जब इस ओर आकर्षण करवाया गया कि आपने अखिलेश यादव को पार्टी के मालिक हैं ऐसा कहकर संबोधित किया तो उन्होंने सफाई देते हुए कहा कि उनसे लोग राज्यसभा मांगने आए थे,इस परिवेश में कहा था कि वो पार्टी के मालिक नहीं बल्कि अखिलेश यादव है। महाराष्ट्र में होने वाले महानगरपालिका के चुनाव मजबुती के साथ लडेंगे। उसी जगह उम्मीदवार उतारे जाएंगे जहां पार्टी की स्थिति मजबुत है।

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *