ताज़ा खबरे
Home / ताज़ा खबरे / पुणे लोनावला रेलवे सेक्शन के कार्यक्षम अधिकारी अमृत आनंद का प्रमोशन ट्रांसफर

पुणे लोनावला रेलवे सेक्शन के कार्यक्षम अधिकारी अमृत आनंद का प्रमोशन ट्रांसफर

लोनावला- पुणे लोनावला रेलवे डिविजन के सहायक मंडल इंजी(दक्षिण)लोनावला के कार्यक्षम अधिकारी श्री अमृत आनंद का प्रमोशन ट्रांसफर मुंबई में हुआ। आज लोनावला डिविजन के रेलवे अधिकारी,कर्मचारियों ने एक छोटे से कार्यक्रम में सैंडअप समारोह में विदाई दी। इनकी जगह सुशांत कुमार ने पद्भार संभाला है। सुशांत कुमार की ट्रेनिंग के बाद यह पहली पोस्टिंग मानी जा रही है।

अपने सैंडअप विदाई समारोह में बोलते हुए अमृत आनंद ने कहा कि कामकाज के दौरान कई रुप में समस्याएं आती है,हमको बीच का मार्ग निकालकर आगे काम करते रहना चाहिए। अमृत आनंद लोनावला डिविजन में दो साल तक रहे। कोरोना काल में लॉकडाउन के दौरान जब ट्रेनों की आवाजाही ठप्प थी तब वे तलेगांव रेलवे परिसर में स्थित ब्रिटिश कालीन ब्रिज को तोडने का बेहतरीन कार्य किया। इस ब्रिज की लाइफ समाप्त हो चुकी थी। जर्जर हालत में थी,कभी भी बडी दुर्घटना होने का डर था। इस कार्य के लिए रेलवे प्रशासन ने अमृत आनंद के कामों की प्रशंसा भी की थी। चिंचवड और तलेगांव रेलवे स्टेशन पर फुटओवर ब्रिज इनके ही कार्यकाल के दौरान बनकर तैयार हुआ था। साकारात्मक सोच,मिलनसार स्वभाव,सहयोग की भूमिका वाले एक होनहार ऑफिसर के रुप में इनकी पहचान होती है।

अमृत आनंद उस समय मीडिया और जनमानस के बीच सुर्खियों में तब आए जब उन्होंने अपने हाईकमान के निर्देशानुसार चिंचवड रेलवे स्टेशन परिसर में रेलवे की जमींन पर अवैध रुप से बसी आनंदनगर-साईबाबानगर झोपडपट्टी को हटाने के लिए एक नोटिस जारी किया था। जिसके बाद शहर भर में चर्चा का विषय रहा। अब जब अमृत आनंद के पदोन्नति के साथ ट्रांसफर की खबर फैली तो झोपडावासियों ने राहत की सांस ली है। यहां के निवासियों को अपने पुर्नवसन के लिए लंबा समय अब मिल गया है। हलांकि यह संकट बरकरार है। अवैध कब्जा भविष्य में हटाया जा सकता है। लेकिन मनपा,राज्य सरकार से मिलकर पुर्नवसन के लिए अधिकांश समय मिला है।

आपको यह भी बताते चलें कि सरकारी अधिकारियों का ट्रांसफर और पदोन्नति एक रुटिन कार्य का हिस्सा होता है। इनके कार्यकाल में रेलवे इंजिनियरिंग(सिविल) डिपार्ट में तेजी के साथ विकास काम हुए। लोनावला सेक्शन में पिछले दो साल बीताने के बाद उनके अच्छे कार्यों को देखते हुए रेलवे प्रशासन ने पदान्नति के साथ मुंबई ट्रांसफर किया है। ऐसे होनहार अधिकारी का ट्रांसफर होना काफी दुखदायी है,लेकिन उनके विकास कार्यों और अच्छे व्यवहार को रेलवे विभाग लोनावला और जनमानस अनंतकाल तक याद रखेगा।

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *