ताज़ा खबरे
Home / ताज़ा खबरे / चिखली मर्डर मामले में चौंकाने वाले खुलासे…हत्यारा निकला पडोसी

चिखली मर्डर मामले में चौंकाने वाले खुलासे…हत्यारा निकला पडोसी

पिंपरी- पिंपरी चिंचवड शहर के चिखली परिसर के हरगुडे वस्ती में तीन दिन पहले एक आठ वर्षीय बच्चे की हत्या के मामले में आज अप्पर पुलिस आयुक्त डॉ.संजय शिंदे ने चौंकाने वाले खुलासे किए। आरोपी पहले बच्चे का अपहरण किया,फिरौती की रकम उगाही का इरादा था,लेकिन असफल होने के बाद पत्थर मारकर निर्मम हत्या कर दी।

https:/

 

गुंडा विरोधी पथक की टीम ने आरोपी को पकडा

आज पत्रकार परिषद में पिंपरी चिंचवड शहर के अप्पर पुलिस आयुक्त डॉ.संजय शिंदे ने बताया कि 16 अप्रैल को हरगुडे बस्ती में रहने वाले बाबुराम डुंगराम देवासी का आठ वर्षीय पुत्र लक्ष्मण देवासी दोपहर 12.30 बजे से लापता था। घर वालों ने गुमशुदा की शिकायत दर्ज करायी थी। पुलिस बच्चे की तलाश शुरु की। चिखली पुलिस ने संदिग्घ 7 लोगों को हिरासत में लिया था। लेकिन गुंडा विरोधी पथक की टीम ने आरोपी बपील अहमद रईस लष्कर उम्र 26 नि.गणेश मंदिर के पास हरगुडेवस्ती,कुदलवाडी चिखली,पुणे और मूल निवासी काझीडहर,नरसिंगपुर,आसाम को गिरफ्तार करने में कामयाब रही। पूछताछ के दौरान आरोपी ने अपना अपराध स्वीकार किया है।

 

आरोपी पीडित परिवार का पडोसी,असम का मूल निवासी

आरोपी बपील अहमद रईस लष्कर ने पुलिस को हत्या का कारण चौंकाने वाला बताया। वह एक सीएनजी मशीन का आरेपटर है। वीजा,पासपोर्ट के लिए उसे एक लाख रुपये की जरुरत थी। आरोपी और पीडित परिवार पिछले 3 सालों से पडोसी थे। एक दूसरे से अच्छी तरह जान पहचान है। आरोपी ने बच्चे को कुछ प्रलोभन के तहत घर से दूर ले गया। सीसीटीवी कैमरे में ले जाते वक्त की तस्वीर कैद हुई है। रास्ते में बच्चा नीचे गिर गया और उसे चोटें आयी,खून निकलने से बच्चा जोर जोर से रोने और चिल्लाने लगा। आरोपी डर गया और 200 मीटर की दूरी पर एक पत्राशेड का टूटा फूटा मकान दिखा और उसके अंदर बच्चे को ले गया। गिरफ्तारी के डर से और सुराग मिटाने के इरादे से पत्थर मारकर बच्चे की निर्मम हत्या कर दी। आरोपी पुलिस रिमांड में है।

 

1 लाख की फिरौती के चक्कर में बच्चे की ली जान

अप्पर पुलिस आयुक्त डॉ.संजय शिंदे का मानना है कि प्रथम दृटया में यह जानकारी सामने आयी है कि आरोपी को वीजा पासपोर्ट के लिए 1 लाख रुपये की जरुरत थी। बच्चे का अपहरण करके घर वालों से फिरौती की रकम मांगना मुख्य उद्देश्य थे। लेकिन उससे पहले बच्चे के चिल्लाने व शोरशराबा करने की वजह से हत्या करके शव फेंककर आरोपी चला गया। पुलिस को पहले दिन से ही इस आरोपी पर शक था। पुलिस की टीम विभिन्न एंगल से जांच पडताल कर रही है। पुलिस ने 83 ठिकानों से सीसीटीवी फुटेज संकलित की है। पुलिस ने भा.द.वि.धारा 364,302 के तहत अपराध दर्ज किया है। इस प्रकरण को पुलिस बेहद बारिकी से खंगाल रही है।

 

पुलिस की ये टीम ने कार्रवाई की

अप्पर पुलिस आयुक्त डॉ.संजय शिंदे,पुलिस उपायुक्त(गुन्हे)डॉ.काकासाहेब डोळे,डीसीपी परिमंडल2 आनंद भोईटे,एसीपी डॉ.प्रशांत अमृतकर,सहायक पुलिस आयुक्त(गुन्हे)पदमाकर घनवट के मार्गदर्शन में गुंडा विरोधी पथक के सहायक पुलिस निरिक्षक डॉ.अशोक डोंगरे,सहायक पुलिस निरिक्षक हरिश माने,हजरत पठाण,प्रविण तापकीर,सोपान ठोकल,गंगाराम चव्हाण,विक्रम जगदाले,गणेश मेदगे,सुनिल चौधरी,नितीन गेंगजे,शाम बाबा,विजय तेलेवार,मयुर दलवी,रामदास मोहिते,ज्ञानेश्वर गिरी व तौफीक शेख की टीम ने कार्रवाई की।

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *