ताज़ा खबरे
Home / ताज़ा खबरे / राज ठाकरे पर बरसे उपमुख्यमंत्री,गृहमंत्री,मनसे कार्यकर्ताओं का इस्तीफा

राज ठाकरे पर बरसे उपमुख्यमंत्री,गृहमंत्री,मनसे कार्यकर्ताओं का इस्तीफा

पुणे- मनसे प्रमुख राज ठाकरे के राजनीतिक सितारे इन दिनों टेड़ी चाल चल रहे है। कभी कभी बिना सोचे समझे लिए गए निर्णय खुद अपने गले की हड्डी बन जाते हैं। गुड्डी पाडवा के दिन राज ठाकरे ने मस्जिदों से भोंगा(लाउडस्पीकर) हटाओ वर्ना मनसे कार्यकर्ता भोंगा लगाकर हनुमान चालीसा बजाएंगे, ऐसी घोषणा करके अपने ही मनसे के पदाधिकारी,कार्यकर्ताओं को अजीबोगरीब दुविधा की स्थिति में डाल दिया है।

 

मनपा का चुनाव सामने है। हर प्रभाग में मुस्लिम वोटों की संख्या निर्णायक भूमिका में है। मुंबई,पुणे,पिंपरी चिंचवड शहर में राज ठाकरे के बयान को लेकर मुस्लिम मतदाताओं में रोष है,मनसे के प्रत्याशियों को हराने के लिए गोलबंद हो रहे है। पुणे की बात करें तो मनसे का प्रभाग अध्यक्ष साईनाथ बाबर ने नाराज होकर पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। इसी तरह कई शहरों से इस्तीफा देकर मनसे पार्टी छोडने की खबर आ रही है। पुणे शहर अध्यक्ष वसंत मोरे भी भ्रम की स्थिति में है कि राज ठाकरे के आदेश को अमल करें या फिर खामोश रहे। मोरे अपने बचाव में सिर्फ इतना कहा कि राज ठाकरे के भाषण को मनसे कार्यकर्ता समझ नहीं पाए। मस्जिदों से भोंगा कौन हटाएगा?सरकार या मनसे कार्यकर्ता? मोरे का कहना है फिलहाल वे शहर में शांति भाईचारा बरकरार रखने की भूमिका में है।ऐसा कोई कदम नहीं उठाएंगे जिससे माहौल बिगडे।

 

रमजान का महिना शुरु है। ऐसे में राज ठाकरे के बयान की लोग निंदा कर रहे है। जो काम भाजपा खुलकर नहीं कर पा रही वही काम राज ठाकरे के द्धारा करवाया जा रहा है,ऐसी भी चर्चा छनकर निकल रही है। पिंपरी चिंचवड शहर अध्यक्ष सचिन चिखले की स्थिति भी सांप छछूंदर वाली बन गई है, जो न निगलते बनती है और न उगलते। चिखले अभी तक अपनी भूमिका स्पष्ट नहीं कर सके। एक तरफ मनसे प्रमुख राज ठाकरे का आदेश,दूसरी ओर मनपा चुनाव में इस बयान से हारने का डर सताने लगा है। चिखले के सामने एक तरफ कुंआ तो दूसरी तरफ खांई वाली स्थिति बन गई है।

 

राज ठाकरे के बयान भले ही हिंदुत्व की धार को धार दे रहा हो मगर इससे केवल नुकसान होने की संभावना है। राज ठाकरे इससे पहले मराठी भाषा-भाषिक..परप्रांतीय जैसे मुद्दों को उछाला,जिसका असर यह हुआ कि मनसे 13 विधायक से शुन्य पर आ पहुंची। नासिक मनपा में सत्ता पर थी,सत्ता चली गई। मुंबई,पुणे जैसे महानगरों से मनसे के नगरसेवकों की संख्या आधे से भी कम रह गई।

 

उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने कल ही मनसे प्रमुख राज ठाकरे पर आक्रामक हमला बोलते हुए कहा कि भाषण से गरीबों के घर राशन नहीं पहुंचता। राज ठाकरे हर वक्त गिरगिट जैसा रंग बदलते है। ऐसे नेताओं पर जनता अब विश्वास करना छोड़ दिया है। गृहमंत्री दिलिप वलसे पाटिल ने भी कल शिरुर के एक कार्यक्रम में राज ठाकरे को निशाने पर लेते हुए कहा था कि राज ठाकरे जैसे लोग समाज में धार्मिक भावना पर बयान देकर श्रांति सौहार्द को बिगाने का काम करते है फिर यही लोग कानून व्यवस्था बिगडने की दुहाई देते है। महाराष्ट्र में अगर कोई माहौल खराब किया तो उसके विरुद्ध कडी कार्रवाई की जाएगी। ऐसी चेतावनी गृहमंत्री दिलिप वलसे पाटिल ने दी।

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *