ताज़ा खबरे
Home / ताज़ा खबरे / पिंपरी चिंचवड में कोरियर से आया हथियारों का जखीरा,पंजाब कनेक्शन

पिंपरी चिंचवड में कोरियर से आया हथियारों का जखीरा,पंजाब कनेक्शन

पुणे- आजकल कोरियर सर्विस कम समय में सामान पहुंचाने का आसान जरिया बन गया है। बहुत से लोग इस सेवा का उपयोग करते हैं। हालाँकि ऑनलाइन तलवार के ऑर्डर की संख्या दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही है।

 

पिंपरी में एक कूरियर के पार्सल में 92 तलवारें और दो कुकरी की खेप आने से हडकंप मच गया। पिंपरी चिंचवड़ पुलिस ने सभी हथियार जब्त किए। उमेश सूद,अनिल हून,मनिंदर और आकाश पाटिल के खिलाफ दिघी थाने में मामला दर्ज किया गया है। स्वारगेट पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ निरीक्षक अशोक इंदलकर ने कहा,शुक्रवार को हमें पुणे के एक कूरियर कार्यालय से एक बड़े संदिग्ध पार्सल के बारे में फोन आया।

जब हमारे कर्मचारियों ने पैकेज खोला,तो उन्हें तलवारें मिलीं। पैकेज लुधियाना से आया है। हम जांच कर रहे हैं कि तलवारों का ऑर्डर किसने दिया था। उन्होंने कहा, कुछ दिन पहले औरंगाबाद में भी इसी तरह की घटना हुई थी, जहां कुरियर से 15 से ज्यादा तलवारें मंगवाई गई थीं। वे भी लुधियाना से आई थीं। हम दोनों मामलों की जांच कर रहे हैं।

 

पुलिस के मुताबिक, दिघी में एक निजी कूरियर कंपनी के गोदाम में लकड़ी के दो बक्सों से तलवारों का स्टॉक जब्त किया गया है। दिघी के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक दिलीप शिंदे ने एक निजी कुरियर कंपनी के प्रबंधक को आने वाले कूरियर को एक्स-रे मशीन से स्कैन करने के लिए कहा था। जब कोरियर से गोदाम में विभिन्न पार्सल की जांच की गई तो लकड़ी के दो बक्सों में तलवारें मिलीं। पंजाब निवासी उमेश ने औरंगाबाद से अनिल मान को पार्सल भेजा था। ऐसी जानकारी सामने आयी है। साथ ही यह भी पता चला कि पंजाब निवासी मनिंदर,जिसे एक अन्य बॉक्स में तलवार भी मिली थी, ने उसे कुरियर से अहमदनगर निवासी आकाश पाटिल के पास भेजा था।

 

पुलिस ने कुल 97 तलवारें, दो कुकरी और नौ म्यान जब्त किए हैं। पुलिस को यह पता लगाना होगा कि हथियारों का इतना बड़ा जखीरा कहां और किसके लिए इस्तेमाल किया जाना था। वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक दिलीप शिंदे घटना की आगे की जांच कर रहे हैं।

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *