ताज़ा खबरे
Home / ताज़ा खबरे / पेट्रोल-रसाई गैस कीमतों में बढोत्तरी,राष्ट्रवादी का विरोध प्रदर्शन

पेट्रोल-रसाई गैस कीमतों में बढोत्तरी,राष्ट्रवादी का विरोध प्रदर्शन

पुणे- पेट्रोल-डीजल के साथ-साथ रसोई गैस सिलेंडर की बढ़ती कीमतों ने आम आदमी का जीवन दुस्वार किया है। पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव के बाद से ईंधन की कीमतों में लगातार इजाफा हो रहा है। राज्य में पेट्रोल की कीमत 111 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 95 रुपये प्रति लीटर है घरेलू उपयोग के लिए बिना सब्सिडी वाले गैस सिलेंडर की कीमत में भी 50 रुपये की वृद्धि की गई है। एक गैस सिलेंडर की कीमत 950 रुपये तक पहुंच गई है। पुणे के बालगंधर्व चौक में आज (गुरुवार) एनसीपी ने इसके खिलाफ आंदोलन किया।

 

इस मौके पर राकांपा के शहर अध्यक्ष प्रशांत जगताप ने कहा,केंद्र में जब से भाजपा की सरकार आई है, तब से वह लगातार दाम बढ़ा रही है। इससे सभी आम नागरिकों का जीना मुश्किल हो गया है। हाल के पांच राज्यों के चुनावों के बाद यह बढ़ोतरी सबसे ज्यादा है। इससे सरकार की मानसिकता का पता चलता है।

 

यदि केवल चुनाव अवधि के दौरान दरों में वृद्धि नहीं की जा रही है, तो सरकार को लगातार चुनाव कराना चाहिए ताकि नागरिकों को कुछ राहत मिल सके। साथ ही अगर केंद्र सरकार ने बढ़ती महंगाई पर काबू नहीं पाया तो भविष्य में और आंदोलन होगा। ईंधन की कीमतों में बढ़ोतरी के विरोध में राकांपा पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने सड़क धरना आंदोलन दिया। तो महिला पदाधिकारियों ने चूल्हे पर रोटी बनाई।

 

उन्होंने हाथ में तख्ती लेकर मोदी सरकार का विरोध भी किया। कच्चे तेल की कीमतों में तेज वृद्धि के कारण होने वाले नुकसान की भरपाई के लिए देश में ईंधन की कीमतें 115 रुपये बढ़कर 120 रुपये प्रति लीटर होने की उम्मीद है। देश में ईंधन की कीमतें 4 नवंबर, 2021 से स्थिर थी,अब अचानक उछाल पर है। आम जनता की महंगाई ने कमरतोड कर रख दिया।

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *