ताज़ा खबरे
Home / ताज़ा खबरे / चाकण के मर्सिडीज प्लांट में घुसा तेंदुआ पिंजड़े में कैद

चाकण के मर्सिडीज प्लांट में घुसा तेंदुआ पिंजड़े में कैद

चाकण- पुणे के चाकण इलाके में सोमवार सुबह मर्सिडीज कंपनी के प्लांट में एक तेंदुआ घुस गया। सीसीटीवी में तेंदुए की तस्वीरें नजर आने के बाद पूरे प्लांट को बंद कर दिया गया और उसमें काम करने वाले सभी लोगों को बाहर निकाल दिया गया। इसे पकड़ने के लिए वन विभाग और चाकण चखऊउ फायर ब्रिगेड की टीम को एक रेस्क्यू ऑपरेशन चलाना पड़ा और कुछ ही देर पहले उसे पकड़ कर एक पिंजड़े में कैद कर लिया गया है।

जानकारी के मुताबिक, तेंदुआ सबसे पहले सोमवार सुबह 7 बजे जंगल से निकल कर मर्सिडीज कंपनी की पार्किंग में चहलकदमी करता सीक्यूरिटी गार्ड को दिखाई दिया। फिर कंपनी में लगे सीसीटीवी कैमरे में वह खुलेआम घूमता कैद हुआ। कंपनी में जब तेंदुआ पहुंचा तो बड़ी संख्या में कर्मचारी काम कर रहे थे। तेंदुए की दस्तक से कर्मचारियों में दहशत का माहौल बन गया और सभी कर्मचारी घबराकर बाहर निकल गए।

 

कड़ी मशक्कत के बाद पकड़ा गया तेंदुआ

कंपनी के कर्मचारियों ने वन विभाग और स्थानीय पुलिस को इसकी सूचना दी। बता दें कि, चाकण चखऊउ स्थित कंपनी का अधिकांश क्षेत्र फ़ॉरेस्ट से सटा हुआ है। जानकारी मिलने के बाद वनविभाग कर्मचारियों ने कड़ी मशक्कत के बाद तेंदुए को पिंजरे में कैद किया। पिंजरे में कैद करने के बाद वे इसे हॉस्पिटल ले गए हैं और वहां जांच के बाद इसे वापस जंगल में छोड़ दिया जाएगा।

 

महालुंगे पुलिस स्टेशन के प्रभारी इंस्पेक्टर अरविंद पवार ने कहा कि वन अधिकारियों और वॉलेंटियर्स ने एक ट्रैंक्विलाइजर डार्ट का इस्तेमाल किया और लगभग 11.30 बजे तेंदुए को पकड़ लिया गया। उसे जुन्नार में हेल्थ सेंटर में ले जाया गया है। सौभाग्य से, इसमें किसी को चोट नहीं आई है।

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *