ताज़ा खबरे
Home / ताज़ा खबरे / प्रॉपर्टी टैक्स बकाया: 78 संपत्तियां सील,329 जब्त,60 के नल कनेक्शन काटे

प्रॉपर्टी टैक्स बकाया: 78 संपत्तियां सील,329 जब्त,60 के नल कनेक्शन काटे

पिंपरी-पिंपरी चिंचवड़ में प्रॉपर्टी टैक्स बकाया के खिलाफ कार्रवाई की गई है। लगभग 78 संपत्तियों को ’सील’ कर दिया गया है और 60 संपत्तियों की प्लंबिंग काट दी गई है। पालिका के कर संग्रह और कर संग्रह विभाग ने मार्च के अंत तक कर वसूली पर जोर दिया है। बकाया 442 संपत्तियों को जब्त करने की योजना थी।

 

इसमें से अब तक 329 संपत्तियां जब्त की जा चुकी हैं। इनमें से 193 संपत्ति मालिकों ने कर का भुगतान कर दिया है। चालू वित्त वर्ष 2021-22 में अब तक 472 करोड़ 37 लाख संपत्ति कर की वसूली हो चुकी है। अब तक 78 बकाया की संपत्तियों को सीधे सील किया जा चुका है। कर संग्रह विभाग के अनुसार, 60 संपत्तियों के नल काट दिए गए हैं और ऐसे 138 संपत्ति मालिकों के खिलाफ कार्रवाई की गई है।

 

कार्रवाई तेज करेंगे

बकाएदारों की संपत्ति जब्त करने की मुहिम अब तेज की जाएगी। पालिका ने अब तक की गई कार्रवाई से यही दिखाया है। अवैध निर्माण जुर्माने को छोड़कर मूल कर के भुगतान में छूट दी गई है। इसलिए इस सुविधा के तहत यह अपील की गई है कि शेष बकाया संपत्ति पर टैक्स देना चाहिए और किसी भी कार्रवाई से बचना चाहिए। इसमें किराएदारों को सबसे ज्यादा समस्या उत्पन्न हो गई। मूल मालिक अपनी दूकान,गोदामों को किराये पर दिया है। प्रॉपर्टी टैक्स भरा नहीं। किरायेदारों का लाखों रुपये का माल भरा है।ऐसे में सील की कार्रवाई से किराएदार का माल भी फंसा रहता है। जब तक मालिक टैक्स नहीं भरेगा किराएदार का माल फंसा रहेगा। उसको आर्थिक नुकसान के साथ मानसिक पीडा से गुजरना पड रहा है।

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *