ताज़ा खबरे
Home / ताज़ा खबरे / आयुक्त के लेटरहेड,मुद्रा,मध्यस्थता के बयान पर बाबू नायर को घोर आपत्ति

आयुक्त के लेटरहेड,मुद्रा,मध्यस्थता के बयान पर बाबू नायर को घोर आपत्ति

पिंपरी- भाजपा महासचिव बाबू नायर,पूर्व स्वीकृत नगरसेवक,ने पिंपरी-चिंचवड़ मनपा आयुक्त राजेश पाटिल से पूछा है पूर्व नगरसेवक किस नियम के आधार पर लेटरहेड और कार पर पालिका की ’मुद्रा’ का उपयोग नहीं कर सकते हैं? उन्होंने स्पष्टीकरण की भी मांग की और आयुक्त के इस बयान पर नाराजगी व्यक्त की है कि मध्यस्थता की कोई आवश्यकता नहीं है।

 

आपको बता दें कि मनपा आयुक्त ने पूर्व नगरसेवकों को लेटरहेड और पालिका के मुद्रा का इस्तेमाल करने पर प्रतिबंध लगाया है। साथ ही नगरसेवकों को कहा कि वे मध्यस्थता की भूमिका में पालिका में उनसे अथवा किसी अधिकारी से न मिलें। इस पर बाबू नायर ने घोर आपत्ति जताते हुए सवाल किया कि आखिर किस नियम के आधार पर आयुक्त प्रतिबंध लगा रहे हैं?अगर ऐसा कोई नियम हो तो सार्वजनिक करें।

 

पालिका के नगरसेवकों का पांच साल का कार्यकाल 13 मार्च को समाप्त हो गया है। प्रशासनिक व्यवस्था शुरू हो गई है। प्रशासन ने एक स्टैंड लिया है कि नगरसेवक लेटरहेड पर,कारों पर नगरपालिका मुद्रा का उपयोग नहीं कर सकते हैं। नायर ने इसका विरोध किया है। उस ने कहा,लेटरहेड का उपयोग करते समय पूर्व को लिखा जाना चाहिए। मुद्रा का इस्तेमाल नगरसेवक के तौर पर किया जा रहा था। जब नगरसेवक नहीं तो मुद्रा का प्रयोग करना गलत है। लेकिन ऐसा कोई सर्कुलर नहीं है कि नगरसेवक लेटरहेड पर मुद्रा का प्रयोग न करें, पूर्व बनने के बाद कारों पर मुद्रा न लगाएं। बाबू नायर ने आयुक्त से मांग की है कि प्रशासन उन नियमों का खुलासा करे जिसके तहत लेटरहेड,मुद्रा का इस्तेमाल नहीं किया जा सकता है।

 

आयुक्त ने कहा कि काम के लिए किसी बिचौलिए की जरूरत नहीं होगी। इस पर नाराजगी जताते हुए नायर ने कहा, ’मुझे समझ नहीं आया कि नगरसेवक सिर्फ मध्यस्थ होता है या पालिका के काम का हिस्सा होता है? पालिका बिचौलियों के माध्यम से काम नहीं करता है। नगरसेवक बिचौलियों के रूप में कार्य नहीं करते हैं। वे जनता का प्रतिनिधित्व करते हैं। प्रशासक और आयुक्त राजेश पाटिल लेटरहेड पर मुद्रा का उपयोग और मध्यस्थ शब्द के बारे में संदेह को दूर करें और किन नियमों के तहत रोक लगाई गई इसका खुलासा करें। ऐसी मांग बाबू नायर ने की है।

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *