ताज़ा खबरे
Home / ताज़ा खबरे / पुणे मेट्रो के भोसरी स्टेशन से बढ़ाया यात्रियों का कंफ्यूजन

पुणे मेट्रो के भोसरी स्टेशन से बढ़ाया यात्रियों का कंफ्यूजन

पुणे-पुणे शहर में कुछ दिनों पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पहली मेट्रो ट्रेन का उद्घाटन किया। जनता ने भी इस मेट्रो को काफी अच्छा प्रतिसाद भी दिया। हालांकि मेट्रो रूट के एक स्टेशन के नाम ने यात्रियों की मुश्किलों को बढ़ा दिया है। इस स्टेशन का नाम है ’भोसरी’ जो आजकल चर्चा का केंद्र बना हुआ है। पिंपरी से फुगेवाड़ी तक शुरू हुई है मेट्रो सेवा।

 

लोग पिंपरी के भोसरी स्टेशन के भ्रम में कर रहे हैं यात्रा

स्टेशन पहुंचने पर पता चलता है कि किसी दूसरी जगह पर आ गए

यात्रियों ने की इस मेट्रो स्टेशन का नाम बदलने की मांग

 

’जाना था जापान पहुंच गए चीन’ कई दशक पुराना यह गाना शायद आपने सुना हो। ऐसा ही कुछ फिलहाल पुणे मेट्रो के यात्रियों के साथ हो रहा है। दरअसल यहां के लोग भोसरी मेट्रो स्टेशन के नाम से कंफ्यूज हैं। लोगों को यह लगता है कि मेट्रो ट्रेन पिंपरी के भोसरी स्टेशन जाती है। इसी भूल में वे ट्रेन में चढ़ जाते हैं लेकिन बाद में उन्हें किसी दूसरे भोसरी मेट्रो स्टेशन पर उतरना पड़ता है। जो मुंबई- पुणे हाईवे से लगे नाशिक फाटा के पास है। आपको बता दें कि भोसरी औद्योगिक शहर पिंपरी-चिंचवड का एक उपनगर है और नासिक फाटा से कम से कम यह 5 किलोमीटर दूर स्थित है।

 

नाम बदलने की मांग

पुणे मेट्रो के इस स्टेशन के नाम की वजह से कई यात्रियों को तकलीफ उठानी पड़ रही है। लोग बैठते तो पिंपरी के भोसरी जाने के लिए लेकिन पहुंच किसी दूसरे स्टेशन पर जाते हैं। इस वजह से अब इस मेट्रो स्टेशन का नाम बदलने की मांग भी शुरू हो चुकी है। महा मेट्रो के प्रवक्ता हेमंत सोनावने के मुताबिक इस मेट्रो स्टेशन का नाम बदलने पर विचार किया जा रहा है। उम्मीद है कि जल्द ही इसका नाम बदल दिया जाएगा।

 

यात्रियों की परेशानी

पतित पावन संगठन के राजेश मोटे के मुताबिक भोसरी स्टेशन के नामकरण पर हमने कड़ा ऐतराज जताया है। इस स्टेशन की वजह से यात्रियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं भोसरी के निवासी सचिन रंगदल के मुताबिक पिछले हफ्ते मेट्रो ट्रेन में सवार उनके रिश्तेदारों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। उन्होंने बताया कि मेरे रिश्तेदार जब मेट्रो में सवार हुए तब उन्हें बताया गया कि यह ट्रेन पिंपरी जाती है। एक स्टेशन बाद उन्हें यह कहा गया कि भोसरी स्टेशन आ चुका है। जिसके बाद वह मेट्रो से उतर गए। हालांकि उतरने के बाद में पता चला कि यह कोई दूसरी जगह है। इस वजह से उन लोगों का पैसा, समय और ऊर्जा सब कुछ बर्बाद हुआ।

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *