ताज़ा खबरे
Home / ताज़ा खबरे / बगावती आँधी में फंसा भोसरी,चिंचवड,भाजपा में भगदड़

बगावती आँधी में फंसा भोसरी,चिंचवड,भाजपा में भगदड़

पिंपरी- पिंपरी चिंचवड मनपा का चुनाव अप्रैल-मई महिने में होने की संभावना है। आगामी 13 मार्च से पालिका में प्रशासक राज शुरु हो जाएगा। 11 मार्च के बाद वर्तमान बॉडी बर्खास्त हो जाएगी। 28 फरवरी को वर्तमान सभापति नितिन लांडगे की आखिरी सभा होगी,उसके बाद नए सभापति का चयन होगा। सूत्रों की मानें तो 13 दिन के लिए कोई सभापति बनने को तैयार नहीं है। इसलिए लांडगे को ही बरकरार रखा जएगा। 28 फरवरी को ही 8 पुराने सदस्यों को बाहर होना पडेगा और नए 8 सदस्यों की एंट्री होगी। लेकिन भाजपा से कोई भी नगरसेवक 13 दिन का सदस्य बनने के लिए तैयार नहीं।

 

बगावती आँधी में फंसा भोसरी

भाजपा में जबर्दस्त बगावत देखने को मिल रही है। पांच साल जिन नगरसेवकों को कोई भी पद नहीं मिला वो सारे दलबदल की राह में खडे है। सबसे ज्यादा भोसरी विधानसभा क्षेत्र में भाजपा के असंतुष्ट नगरसेवकों की लंबी सूची है। विधायक महेश लांडगे के खासमखास वसंत बोराटे ने इस्तीफा देकर राकांपा का दामन थामा। आने वाले दिनों में इस्तीफा देने वालों की लंबी कतार लगेगी। राजनीतिक गलियारे से जो बातें छनकर आ रही वह है कि भोसरी के भाजपा नगरसेवक रवि लांडगे के नेतृत्व में 8-10 नगरसेवक इस्तीफा देकर राष्ट्रवादी में प्रवेश करने जा रहे है। पालकमंत्री अजित पवार की उपस्थिति में एक कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा जिसमें जंबो प्रवेश प्रक्रिया होने वाली है। महेश लांडगे का किला दरकने वाला है। राकांपा ने भोसरी से ही शहर अध्यक्ष अजित गव्हाणे को नियुक्त किया। गव्हाणे एक इंजीनियर और उच्च शिक्षित राजनेता है। अंदरखाने से भाजपा में भीतरघात की योजना बना रहे है। सुनने में आ रहा है कि भोसरी विधानसभा से ही एक पूर्व महापौर भी महेश लांडगे का साथ छोडने की तैयारी में है।

 

लक्ष्मण जगताप का मजबुत किला दरकने लगा

अगर हम चिंचवड विधानसभा क्षेत्र की बात करें तो भाजपा विधायक लक्ष्मण जगताप भी इसी बगावती आंधी से जूझ रहे है। कल ही चंदा लोखंडे ने अपने नगरसेविका पद से त्यागपत्र दे दी। जगताप समर्थक राजू लोंखडे पहले ही राकांपा का दामन थाम चुके है। पिंपले गुरव प्रभाग से नगरसेविका थी जो जगताप का मजबुत किला माना जाता है,अब दरकने लगा है। हलांकि मनपा में भाजपा के सत्तारुढ नेता नामदेव ढाके हमारे संवाददाता से बातचीत करते दावा किया है कि एक के बदले हम दस तोडेंगे,अबकी बार भाजपा 100 पार होगी। मनपा में नामदेव अकेले भाजपा का मोर्चा संभाले है। प्रभाग रचना के प्रारुप में अगर नजर डाले तो राकांपा के धुरंधरों ने मानो मनचाहा अपने वॉर्ड की रचना करायी हो। करीबन 20 प्रभाग की रचना में राकांपा को फायदा होते नजर आ रहा है। 20 का मतलब 60 नगरसेवकों की संख्या को राकांपा छू सकती है। मनपा में 70 नगरसेवकों की संख्या जिस पार्टी के पास होगी वह सत्ता पर काबिज हो जाएगी।

 

भाजपा का भ्रष्टाचार जनता के बीच पहुंचाने में राष्ट्रवादी नाकाम

सबसे ज्यादा भगदड़ भाजपा में मची है। राज्य में आघाडी की सरकार है। पुणे के पालकमंत्री अजित पवार के हाथों में सरकारी मशीनरी की पॉवर है। किसको कैसे शांत करना,उनको अच्छी तरह पता है। सांगवी की एक सभा में अजित पवार ने चेतावनी दी थी कि पिंपरी चिंचवड में सबके अंडे-पिल्ले उनको पता है। 5 साल सत्ता से दूर रहने वाली राकांपा इस बार किसी भी हाल में मनपा की सत्ता पाना चाहती है। लेकिन भाजपा के पिछले पांच साल के कार्यकाल में जो भ्रष्टाचार हुआ उसको राष्ट्रवादी के स्थानीय नेताओं ने जनता के बीच ले जाने में फेल साबित हुए। अगले महिने से शहर को 24 घंटे पीने का पानी आपूर्ति होने जा रही है। स्मार्ट सिटी योजना पूरी होने के कगार पर है। शहर के रास्ते चकाचक हो चुके है। शहर के कई हिस्सों में सिमेंट कांक्रिट की सड़कें विकास काम होने की गवाही दे रही है। राकांपा भले ही भाजपा के किले में सुरंग पे सुरंग लगा रही है मगर चुनाव में भाजपा मनीपॉवर का ब्रहमास्त्र चलाएगी जिसके आगे राकांपा चारों खाने चित्त हो जाएगी। 2017 के चुनाव में राकांपा के करीबन 50 उम्मीदवार पैसे के अभाव में चुनाव हार गए। अब देखना होगा कि भाजपा अपने किले में लग रही सुरंग को कैसे रोक पाती है?और 100 के पार वाले जादूई आंकडे को कैसे टच करती है? दूसरी ओर राकांपा आने वाले दिनों में और कितना सेंध लगाने में कामयाब होगी?

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *