ताज़ा खबरे
Home / ताज़ा खबरे / पालिका की परंपरा खंड़ित,अतिरिक्त आयुक्त द्धारा बजट पेश

पालिका की परंपरा खंड़ित,अतिरिक्त आयुक्त द्धारा बजट पेश

पिंपरी- पिंपरी चिंचवड मनपा का वित्तीय वर्ष 2022-23 का बजट 4,961.65 करोड़ रुपये और केंद्र व राज्य सरकार द्वारा प्रायोजित योजनाओं सहित 6,497 करोड़ 2 लाख रुपये का बजट अपर आयुक्त विकास ढाकणे द्वारा स्थायी समिति के समक्ष प्रस्तुत किया गया। चुनाव मौसम,वर्ष में कोई कर वृद्धि नहीं,कोई शुल्क वृद्धि नहीं। चुनाव की तैयारी चल रही इसलिए शहरी जनता को खुश करने के लिए बिना कोई टैक्स वृद्धि किए बजट को स्थायी समिति सभापति नितिन लांडगे के सुपुर्द किया गया। बजट को पढ़ने के लिए सभापति ने 23 फरवीर तक का वक्त मांगते हुए आज की स्थायी समिति सभा स्थगित की।

 

अतिरिक्त आयुक्त विकास ढकने,उल्हास जगताप ने अ‍ॅड नितिन लांडगे की अध्यक्षता में स्थायी समिति की एक ऑनलाइन विशेष बैठक में जितेंद्र कोलांबे-मुख्य लेखा और वित्त अधिकारी,पालिका के विभाग स्तरीय अधिकारी की उपस्थिति में बजट पेश किया। पिंपरी चिंचवड मनपा का यह 40 वां बजट है। परंपरा के अनुसार बजट आयुक्त पेश करता है लेकिन आयुक्त राजेश पाटिल विदेश दौरे पर होने की वजह से वर्षों पुरानी परंपरा खंडित हुई।

 

क्योंकि बजट तत्कालीन कमिश्नर ने तैयार किया था। इसलिए यह कमिश्नर पाटिल का पहला बजट था। हालांकि आयुक्त बजट पेश करने के लिए अनुपस्थित रहे। पालिका के इतिहास में पहली बार आयुक्त बजट से अनुपस्थित रहे हैं। बजट का अध्ययन करने के लिए 23 फरवरी तक विशेष बैठक का समय निर्धारित किया गया है।

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *