ताज़ा खबरे
Home / ताज़ा खबरे / बाराहवीं परीक्षा का हॉल टिकट ऐसे करें डाउनलोड

बाराहवीं परीक्षा का हॉल टिकट ऐसे करें डाउनलोड

पुणे- महाराष्ट्र स्टेट बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एंड हायर सेकेंडरी एजुकेशन 12वीं की परीक्षा 4 मार्च से शुरु होने जा रही है। इन परीक्षाओं के लिए आवश्यक हॉल टिकट ऑनलाइन उपलब्ध करा दिए गए हैं। परीक्षा में बैठने वाले छात्र इन टिकटों को वेबसाइट से डाउनलोड कर सकेंगे। प्रिंट करने के बाद इस पर प्रिंसिपल के हस्ताक्षर और मुहर प्राप्त करना जरुरी हैं। अगर छात्रों को टिकट डाउनलोड करने में कोई समस्या होने पर वे मंडल बोर्ड से संपर्क कर सुधार कर सकते हैं। इस साल राज्य में 14 लाख 75 हजार छात्रों ने परीक्षा के लिए पंजीकरण कराया है। परीक्षा 4-30 मार्च के बीच आयोजित की गई है।

 

हॉल टिकट कैसे डाउनलोड करें

छात्र बोर्ड ऑफ एजुकेशन की वेबसाइट www.mahahsscboard.in पर जाकर कालेज लॉगइन सेक्शन में जाकर अपना हॉल टिकट डाउनलोड कर सकते हैं। प्रवेश पत्र डाउनलोड करने में किसी प्रकार की तकनीकी दिक्कत होने पर संबंधित कॉलेज व मंडल बोर्ड से संपर्क करने को कहा गया है। शिक्षा बोर्ड ने सूचित किया है कि स्कूल और जूनियर कॉलेज इन हॉल टिकटों की छपाई के लिए छात्रों से कोई शुल्क नहीं लेंगे।

 

अंतिम चरण में परीक्षा की तैयारी

परीक्षा की सभी तैयारियां अंतिम चरण में हैं। बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एंड हायर सेकेंडरी एजुकेशन के चेयरमैन शरद गोसावी ने कहा कि छात्रों को परीक्षा को लेकर कोई परेशानी होने पर सीधे संपर्क करना चाहिए। इसके अलावा 10वीं कक्षा के छात्रों के टिकट अगले 20 फरवरी से छात्रों को उपलब्ध होंगे।

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *