ताज़ा खबरे
Home / ताज़ा खबरे / पुणे युनिवर्सिटी की परीक्षा 15 फरवरी से शुरु

पुणे युनिवर्सिटी की परीक्षा 15 फरवरी से शुरु

पुणे- पुणे-कोरोना काल में ऑनलाइन परीक्षाएं होती थीं, ऐसे में अभिभावकों और छात्रों को इस बात की चिंता सता रही थी कि इस साल परीक्षा कैसे होगी। सावित्रीबाई फुले पुणे विश्वविद्यालय ने घोषणा की है कि परीक्षा ऑनलाइन आयोजित की जाएगी। विशेष रूप से परीक्षाएं 15 फरवरी से शुरू होंगी और ऑनलाइन परीक्षाएं आयोजित की जाएंगी। पता चला है कि अहमदनगर,नासिक और पुणे जिलों के करीब छह लाख छात्र परीक्षा में शामिल होंगे। पिछले साल विश्वविद्यालय ने अन्य कंपनियों से ऑनलाइन परीक्षा ली थी। लेकिन इस साल, सावित्रीबाई फुले पुणे विश्वविद्यालय ने घोषणा की है कि वह अपनी कंपनी के माध्यम से ऑनलाइन परीक्षा आयोजित करेगा। छात्र सावित्रीबाई फुले विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट पर शेड्यूल देख सकते हैं।

 

हमने पिछले दो वर्षों में कोरोना काल में स्कूल और कॉलेज को शुरू और बंद होते देखा है। वहीं, देश में कोरोना के अधिक प्रसार को देखते हुए केंद्र सरकार के आदेश के अनुसार स्कूल-कॉलेज बंद करने का निर्णय लिया गया। इसलिए देश के कई विश्वविद्यालयों और स्कूलों ने भी ऑनलाइन परीक्षा ली थी। फिलहाल जब देश में तीसरी लहर चल रही है तो सबका ध्यान इस बात पर था कि परीक्षा कैसे कराई जाएगी। लेकिन सावित्रीबाई फुले विश्वविद्यालय ने घोषणा की कि ऑनलाइन परीक्षा आयोजित की जाएगी,माता-पिता और पालकों की चिंता कम होगी। सावित्रीबाई फुले विश्वविद्यालय ने पिछले साल ऑनलाइन परीक्षाएं आयोजित की थीं, और कोरोना की शुरुआत के बाद से, छात्रों के स्वास्थ्य को देखते हुए कई परीक्षाएं ऑनलाइन आयोजित की गई हैं।

 

साथ ही इस साल की परीक्षाएं 15 फरवरी से ऑनलाइन होंगी। सावित्रीबाई फुले विश्वविद्यालय ने घोषणा की है कि अहमदनगर,नासिक और पुणे डिवीजनों के लगभग 6 लाख छात्र ऑनलाइन परीक्षा में शामिल होंगे। पिछले साल ऑनलाइन परीक्षा की नौकरी एक निजी कंपनी को दी गई थी। लेकिन उनकी तकनीकी दिक्कतों के चलते सावित्रीबाई फुले यूनिवर्सिटी यह काम अपनी कंपनी से करेगी।

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *