ताज़ा खबरे
Home / ताज़ा खबरे / पुणे के येरवडा में इमारत जमींदोज,5 मजदुरों की दबने से मौत

पुणे के येरवडा में इमारत जमींदोज,5 मजदुरों की दबने से मौत

 

पुणे- महाराष्ट्र में पुणे के येरवडा शास्त्रीनगर इलाके में गुरुवार रात एक निर्माणाधीन इमारत ढह गई। इस हादसे में अब तक कम से कम 5 लोगों की मौत हो गई और 5 लोग घायल हैं।

पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि मलबे में दबे लोगों को निकालने के लिए अग्निशमन दल और पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। उन्होंने कहा कि घटना इमारत के बेसमेंट में घटी। पुलिस उपायुक्त (जोन-5) रोहीदास पवार ने बताया कि कम से 5 लोगों की मौत हो गई जबकि 5 अन्य घायल हो गए। उन्होंने कहा कि घटना उस वक्त हुई जब मजदूर वहां काम कर रहे थे। उन्होंने बताया कि घायलों को अस्पताल ले जाया गया है। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुर्घटना में मारे गए लोगों के शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की है।

इससे पहले पिछले महीने मुंबई के बांद्रा इलाके में एक बहुमंजिला इमारत गिरने से उसके मलबे में दबकर एक वरिष्ठ नागरिक और तीन युवतियों समेत नौ लोग घायल हो गए थे। स्थानीय निकाय के एक अधिकारी ने बताया था कि मुंबई के पश्चिमी इलाके बेहराम नगर में दोपहर तीन बजकर करीब 50 मिनट पर चार मंजिला इमारत गिर गई। उन्होंने बताया कि दमकल विभाग और पुलिस कर्मी तुरंत मौके पर पहुंचे और राहत एवं बचाव कार्य शुरू किया।

 

स्थानीय विधायक सुनील टांगरे ने कहा,मुझे पता चला है कि इस साइट पर 24 घंटे लगातार निर्माण कार्य चल रहा है। इसलिए हमें नहीं पता कि ये मजदूर कितने समय से काम कर रहे थे। वे थके हुए होंगे,जिसके कारण दुर्घटना हो सकती है। यहां मौजूद अन्य मजदूरों ने मुझे सूचित किया है कि घायल बिहार के हैं। अधिकारियों ने इमारत गिरने के कारणों की जांच शुरू कर दी है।

 

देर रात तक काम कर रहे थे मजदूर

ट्रैफिक पुलिस कमिश्नर राहुल श्रीराम ने बताया कि इमारत में देर रात तक काम चल रहा था, तभी अचानक लोहे का भारी भरकम स्लैब गिर गया। जिस वक्त हादसा हुआ, वहां 10 मजदूर काम कर रहे थे। मरने वाले अधिकांश मजदूर बिहार के बताए जा रहे हैं।

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *