ताज़ा खबरे
Home / ताज़ा खबरे / नगरसेवक केशव घोलवे फिरौती मांगने के प्रकरण में गिरफ्तार

नगरसेवक केशव घोलवे फिरौती मांगने के प्रकरण में गिरफ्तार

पिंपरी- पिंपरी चिंचवड़ शहर के भाजपा के पूर्व उपमहापौर व वर्तमान नगरसेवक केशव घोलवे को पिंपरी पुलिस ने गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है की केशव घोलवे के खिलाफ फिरौती मांगने का आरोप है। केशव् घोलवे विद्यमान नगरसेवक है और कामगार नेता है। मोहम्मद अली शेख नमक शख्स ने पिंपरी पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराइ थी। केशव घोलवे समेत अन्य चार लोगों को हिरासत में लिया गया है। केशव घोलवे,गुड्डू यादव,घनश्याम यादव ,मलका यादव,हसरत अली शेख ऐसे आरोपियों के नाम है। पिंपरी पुलिस के हिरासत में सभी आरोपी है। गुड्डू यादव ने अपने बयान में कहा है कि केशव घोलवे के आदेशानुसार नेपाली मार्केट से छोटे कपडा व्यापारियों से भाजपा कामगार आघाडी संगठना के नाम से वसूली करता था।

 

प्राप्त जानकारी के अनुसार शिकायकर्ता का कहना है कि नगरसेवक केशव घोलवे ने महापालिका द्वारा दुकान दिलाने की बात कहकर फिरौती मांगी थी। जिसके बाद पिंपरी पुलिस ने मामला पंहुचा। पिंपरी पुलिस ने जाँच कर नगरसेवक केशव घोलवे समेत अन्य 4 लोगों की हिरासत में लिया है। पिम्परी स्थित नेपाली कपडा मार्केट के कुछ व्यापारियों के दुकान मेट्रो प्रकल्प के दौरान जाने वाली है। सरकार की ओेर से ऐसे ग्रसित लोगों को दुकानें मिलने वाली है लेकिन इसके बावजूद आरोपियों ने मिलकर व्यापारियों को महापालिका की ओर से दुकान दिलाने का सपना दिखाकर पैसा ऐंठना शुरू किया था। व्यापारियों को जबरन भाजपा कामगार आघाडी महाराष्ट्र प्रदेश इस संस्था में पैसे भरने के लिए कहा और इसी बहाने से 55 हजार रूपये आरोपियों ने वसूले। उसके बाद भी आरोपियों ने 1 लाख रूपये फिरौती की मांग की जिसके बाद व्यापारियों ने पैसे देने का विरोध किया। पूरा मामला पिंपरी पुलिस तक पहुंचा और पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आगे की जांच में पिंपरी पुलिस जुटी है।

 

यह प्रकरण उस समय प्रकाश में आया जब कपडा मार्केट के कुछ व्यापारियों ने राकांपा नगरसेवक डब्बू आसवानी को बताया कि उनके नाम से कुछ लोग गजानन व्यापारी संघटना(नेपाली कपडा मार्केट) का अध्यक्ष पद का दुरुपयोग करके गालाधारकों से पैसे वसूली कर रहा है। आसवानी को आश्चर्य हुआ और उन्होंने 1 फरवरी 2022 को पुलिस आयुक्त के नाम एक शिकायत पत्र लिखा और मामले की जांच तथा दोषियों पर कार्रवाई करने की मांग की। पुलिस ने मामले की जांच की और केशव घोलवे समेत गुड्डू उर्फ प्रमोद यादव,घनशाम यादव,मलका यादव, हसरत अली शेख को मध्यरात्रि हिरासत में ले लिया।

 

पिम्परी चिंचवड़ शहर में कुछ दिनों बाद महापालिका चुनाव होना है और ऐसे में भाजपा के नगरसेवक पर यह कार्रवाई कई सवाल खड़े करती है। गौरतलब की बात यह है कि भाजपा नगरसेवक की गिरफ्तारी के बाद शहर के दोनों भाजपा विधायक इस गिरफ्तारी पर चुप्पी सा़धे हुए है। जब की पिम्परी चिंचवड़ भाजपा के सत्तारूढ़ पक्षनेता नामदेव ढाके समेत कई कार्यकर्ता पिंपरी पुलसि थाने पहुंचे और इस करवाई का विरोध कर रहे है। पालिका चुनाव को ध्यान में रखते हुए भाजपा को बदनाम करने की साजिश के तहत भाजपा नगरसेवक पर बदले की भावना से कार्रवाई हो रही है। ऐसा आरोप नामदेव ढाके ने लगाया। अब देखने यह होगा की आने वाले महापालिका चुनाव में इस भाजपा पार्टी को इस मामले का कितना नुक्सान झेलना पड़ सकता है।

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *