ताज़ा खबरे
Home / ताज़ा खबरे / वार्ड रचना भाजपा के लिए अनुकूल,महेश लांडगे-लक्ष्मण जगताप का कहना

वार्ड रचना भाजपा के लिए अनुकूल,महेश लांडगे-लक्ष्मण जगताप का कहना

तीन-चार वार्डों के गठन पर कानूनी आपत्ति उठाएंगें भाजपा के दोनों विधायक

भारत को आत्मनिर्भर,मजबूत बनाने वाला बजट-महेश लांडगे

पिंपरी- केंद्र सरकार ने देश के किसानों,व्यापारियों और आम लोगों को राहत देने वाला बजट पेश किया है। उन्होंने इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को धन्यवाद दिया। भाजपा के शहर अध्यक्ष और विधायक महेश लांडगे ने कहा कि यह वह बजट है जो भारत को और अधिक आत्मनिर्भर और मजबूत बनाएगा।

 

केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण ने मंगलवार को बजट की घोषणा की। इस संबंध में विधायक लांडगे ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। विधायक लांडगे ने कहा कि समय के साथ कृषि व्यवसाय बदल रहा है। किसानों ने फसल पैटर्न में बदलाव को स्वीकार कर लिया है, लेकिन अत्याधुनिक सुविधाएं प्रदान करके उत्पादन बढ़ाने की भी जरूरत है। इसलिए यह विकास पारंपरिक तरीकों से हासिल नहीं किया जा सकता है। इसलिए केंद्र सरकार ने किसानों को भी सेवाएं देने का फैसला किया है। नतीजतन कृषि व्यवसाय में बड़े बदलाव से न केवल किसानों की मुश्किलें कम होंगी बल्कि उत्पादकता भी बढ़ेगी। हरित क्रांति को बढ़ावा देने के लिए कृषि विश्वविद्यालयों की स्थापना की जाएगी। साथ ही अगले तीन साल में भारतीय रेलवे पर 400 ट्रेनें चलेंगी। वंदे भारत मोदी सरकार द्वारा शुरू की गई एक अत्याधुनिक ट्रेन है। इसलिए माना जा रहा है कि केंद्र ने यह कदम अगले तीन साल में रेलवे के आधुनिकीकरण की दृष्टि से उठाया है।

 

लोगों की उम्मीदों पर खरा उतरने का प्रयास

मोदी सरकार ने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत देश में करीब 80 लाख घर बनाने का ऐलान किया है। राष्ट्रीय डिजिटल स्वास्थ्य पारिस्थितिकी तंत्र के लिए एक खुला मंच बनाया जाएगा। नारी शक्ति के महत्व को स्वीकार करते हुए महिलाओं और बच्चों के एकीकृत विकास के लिए 3 योजनाएं शुरू की जाएंगी। बच्चों के स्वास्थ्य में सुधार के लिए 2 लाख आंगनबाड़ियों को अपग्रेड किया जाएगा। इसलिए केंद्र सरकार ने व्यापक बजट पेश कर लोगों की उम्मीदों पर खरा उतरने का प्रयास किया।

 

वार्ड रचना भाजपा के लिए अनुकूल,महेश लांडगे-लक्ष्मण जगताप का कहना

पिंपरी चिंचवड मनपा द्धारा आज प्रकाशित वार्ड संरचना भाजपा के लिए अनुकूल है। इसलिए आने वाले पालिका चुनाव में सत्ताधारी भाजपा के पहले से ज्यादा नगरसेवक चुने जाएंगे। भाजपा के पूर्व शहर अध्यक्ष ने दावा किया कि हम तीन-चार स्थानों पर वार्डों के गठन को लेकर कानूनी आपत्ति लेने का भी प्रयास करेंगे। पिंपरी-चिंचवड़ पालिका आम चुनाव वार्ड संरचना मंगलवार को जारी कर दी गई। पिछले कई दिनों से राजनीतिक गलियारों में वार्ड गठन को लेकर चर्चा चल रही है। इस पर भाजपा के मौजूदा शहर व विधायक महेश लांडगे और पूर्व शहर अध्यक्ष व विधायक लक्ष्मण जगताप ने प्रतिक्रिया दी है।

 

विधायक महेश लांडगे ने कहा कि पिछली बार चार सदस्यीय वार्ड व्यवस्था थी। उस वक्त बीजेपी को 77 सीटें मिली थीं। अब तीन सदस्यीय वार्ड व्यवस्था के मुताबिक बीजेपी पिछली बार से ज्यादा सीटें जीतेगी। चुनाव आयोग प्रशासन द्वारा नियमानुसार वार्डों का गठन किया गया है। तीन-चार जगहों पर स्थानीय राकांपा नेताओं ने दखल देकर असंवैधानिक तरीके से वार्ड बनाए। हम इस संबंध में कानूनी सलाह लेंगे।

 

विधायक लक्ष्मण जगताप ने कहा कि पिंपरी-चिंचवड़ के विकास के मामले में भाजपा ने पिछले पांच साल में अच्छा काम किया है। हम भाजपा पदाधिकारियों, संगठनों और कार्यकर्ताओं के बल पर चुनाव का सामना करने जा रहे हैं। प्रत्येक निर्वाचन क्षेत्र में केवल भाजपा के दो या तीन महत्वाकांक्षी और प्रभावी उम्मीदवार हैं। कई निर्वाचन क्षेत्रों में विपक्षी दलों के पास कोई उम्मीदवार नहीं है। इसलिए निश्चित तौर पर भाजपा को अपने काम के दम पर अच्छी सफलता मिलने वाली है।

 

संगठन और विकास के दम पर कामयाब होगी भाजपा

राज्य में महाविकास अघाड़ी सरकार निष्क्रिय है। पिंपरी-चिंचवड़ के नागरिकों ने पिछले ढाई साल में इसका अनुभव किया है। महाविकास अघाड़ी के खिलाफ बीजेपी लड़ने जा रही है। हमने पिछले पांच वर्षों से शहर में समाज के सभी वर्गों को न्याय दिलाने में भूमिका निभाई है। विधायक महेश लांडगे ने यह भी दावा किया है कि मतदाता इसका समर्थन करेंगे और पिछली बार की तुलना में अधिक नगरसेवक चुने जाएंगे।

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *