ताज़ा खबरे
Home / ताज़ा खबरे / दसवीं-बारहवीं के छात्र आक्रामक,मुंबई,नागपुर,औरंगाबाद,उस्मानाबाद में सड़कों पर उतरे

दसवीं-बारहवीं के छात्र आक्रामक,मुंबई,नागपुर,औरंगाबाद,उस्मानाबाद में सड़कों पर उतरे

मुंबई- दसवीं और बारहवीं के छात्र परीक्षा ऑनलाइन कराने की मांग को लेकर आक्रामक हो गए हैं। मुंबई, नागपुर,औरंगाबाद और उस्मानाबाद में छात्र विरोध में सड़कों पर उतर आए हैं। इस बीच धारावी में पुलिस ने शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ के घर के सामने प्रदर्शन कर रहे छात्रों पर लाठीचार्ज भी किया। जब स्कूल ऑनलाइन है तो परीक्षा ऑफलाइन क्यों है? यह सवाल आंदोलन कर रहे छात्र-छात्राएं पूछ रहे हैं। तो क्या छात्रों को भड़काने के पीछे कोई है? कहा जा रहा है कि इसकी भी जांच की जा रही है। इस बीच सैकड़ों छात्र ऑनलाइन परीक्षा की मांग को लेकर सड़कों पर उतर आए हैं और बस के शीशे तोड़ दिए गए हैं।

 

धारावी में बड़ी संख्या में छात्र जमा हो गए हैं। इस साल उन्होंने मांग की है कि परीक्षा ऑनलाइन आयोजित की जाए। कल शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने कहा था कि परीक्षा ऑफ़लाइन और निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार आयोजित की जाएगी। हालांकि यह फैसला छात्रों को मंजूर नहीं है। शिक्षा मंत्री द्वारा ऑफलाइन परीक्षा देने की घोषणा के बाद सोशल मीडिया पर भी छात्रों की प्रतिक्रियाएं आ रही थीं। इसके बाद आज मुंबई के अलग-अलग हिस्सों से छात्र धारावी में जमा हो गए और आंदोलन शुरू कर दिया। पुलिस प्रशासन इन छात्रों को काबू में करने की कोशिश किया। हालांकि चूंकि छात्रों की संख्या अधिक है और छात्र सुनने के मूड में नहीं हैं, इसलिए पुलिस को बल प्रयोग करना पड़ता। ऐसे में 10वीं और 12वीं की परीक्षा ऑफलाइन आयोजित की जाएगी। छात्रों की बड़ी संख्या के कारण ऑनलाइन परीक्षा संभव नहीं है। यह जानकारी राज्य शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष शरद गोसावी ने दी है।

 

हम चर्चा के लिए तैयार,संगठन बच्चों को सड़कों पर न लाएं-वर्षा गायकवाड़

हम परीक्षा देते समय सभी मुद्दों पर विचार कर रहे हैं। संगठनों के लिए बच्चों को सड़कों पर लाना ठीक नहीं है। अगर किसी बात के बारे में बात करनी है,तो वे हमारे साथ इस पर चर्चा कर सकते हैं। हम चर्चा के लिए पूरी तरह तैयार हैं। इसी के तहत हम शिक्षा विशेषज्ञों से भी चर्चा करेंगे। सरकार और शिक्षा विभाग छात्रों के किसी भी सुझाव को सुनने के लिए तैयार है। शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ का यह रिएक्शन है।

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *