ताज़ा खबरे
Home / ताज़ा खबरे / पुणे यूनिवर्सिटी की परीक्षाएं 15 फरवरी से ऑनलाइन

पुणे यूनिवर्सिटी की परीक्षाएं 15 फरवरी से ऑनलाइन

पुणे- यह स्पष्ट हो गया है कि सावित्रीबाई फुले पुणे विश्वविद्यालय की परीक्षाएं ऑनलाइन आयोजित की जाएंगी। पता चला है कि परीक्षाएं 15 फरवरी से शुरू होंगी। छात्रों को ऑनलाइन आवेदन फॉर्म जमा करने के लिए 20 जनवरी तक का समय दिया गया है। अब तक नासिक जिले के पुणे,अहमदनगर,विश्वविद्यालय से संबद्ध कॉलेजों के 6 लाख 10 हजार 120 छात्रों ने परीक्षा के लिए आवेदन पत्र भरे हैं। पिछले कुछ दिनों से यूनिवर्सिटी की परीक्षाएं ऑनलाइन होंगी या ऑफलाइन इसको लेकर काफी चर्चा है। अंत में परीक्षा ऑनलाइन आयोजित की जाएगी। विश्वविद्यालय प्रशासन अब यह देख रहा है कि वह ऑनलाइन परीक्षा आयोजित करने के लिए किस तंत्र का उपयोग करेगा। छात्रों के 20 जनवरी तक आवेदन जमा करने के बाद विश्वविद्यालय परीक्षा की प्रक्रिया शुरू करेगा। कोरोना वायरस संक्रमण के चलते ऑनलाइन परीक्षाएं कराई जा रही हैं।

 

परीक्षा ऑनलाइन होगी

सावित्रीबाई फुले पुणे विश्वविद्यालय परीक्षा ऑनलाइन आयोजित की जाएगी। परीक्षाएं 15 फरवरी से शुरू होंगी। अब तक पुणे,अहमदनगर,नासिक जिले के संबद्ध कॉलेजों के 6 लाख 10 हजार 120 छात्रों ने परीक्षा फॉर्म भरे हैं, ज्ञात है कि 2 लाख 9 हजार छात्रों ने अभी तक परीक्षा फॉर्म नहीं भरे हैं।

 

परीक्षा फॉर्म 20 जनवरी तक भरे जा सकते हैं।

सावित्रीबाई फुले पुणे विश्वविद्यालय परीक्षा विभाग द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार परीक्षा शत-प्रतिशत पाठ्यक्रम पर आधारित होगी। परीक्षा 2019 पैटर्न के अनुसार आयोजित की जाएगी।

 

ऑनलाइन परीक्षा कौन लेगा?

दो दिन पहले तक यूनिवर्सिटी ने यह तय नहीं किया था कि ऑनलाइन परीक्षा कराने का काम किस एजेंसी को दिया जाएगा। ऑनलाइन परीक्षा के लिए एजेंसी का चयन नहीं होने के कारण परीक्षा स्थगित करने की बात चल रही थी। हालांकि विवि ने परीक्षा तिथियों की घोषणा कर दी है। पिछले साल विवि की इसी एजेंसी ने परीक्षा का काम देखा था,संभव है कि काम उसी एजेंसी को जाएगा।

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *