ताज़ा खबरे
Home / ताज़ा खबरे / शरद पवार ने किया पुणे मेट्रो की सवारी,औचक निरीक्षण से अधिकारियों में भगदड

शरद पवार ने किया पुणे मेट्रो की सवारी,औचक निरीक्षण से अधिकारियों में भगदड

पुणे- राष्ट्रवादी कांग्रेस के सर्वेसवा शरद पवार ने आज अचानक पुणे मेट्रो से सफर किया। उन्होंने पुणे मेट्रो के काम की भी समीक्षा की और अधिकारियों को कुछ निर्देश दिए। एनसीपी के शरद पवार ने मेट्रो के काम का निरीक्षण करने के लिए योजनाबद्ध यात्रा नहीं की थी। उन्होंने मेट्रो के कामकाज की समीक्षा के लिए आज सुबह नौ बजे से साढ़े नौ बजे तक औचक निरीक्षण किया। इस बार अधिकारियों से मुलाकात कर मेट्रो ने कितना काम किया? बाकी काम कब तक पूरा कर लिया जाएगा? क्या काम में रुकावट है? पवार ने इन अधिकारियों से मेट्रो के काम में इस्तेमाल होने वाली तकनीक की जानकारी ली।

 

शरद पवार खड़े होकर किया यात्रा

इस समय शरद पवार ने मेट्रो से फुगेवाड़ी से पिंपरी के संत तुकारामनगर तक यात्रा की। उनके साथ राकांपा शहर अध्यक्ष संजोग वाघेरे,विधायक अण्णा बनसोडे,मनपा में विरोधी नेता राजू मिसाल समेत कई पदाधिकारी भी थे। अधिकारी भी मौजूद रहे। नतीजतन मेट्रो में भीड़ थी। पवार ने मेट्रो से खडे होकर यात्रा की। इस यात्रा के दौरान उन्होंने अधिकारियों से मेट्रो के काम की जानकारी भी ली।

 

फुगेवाड़ी स्टेशन का काम 95 फीसदी पूरा

फुगेवाड़ी स्टेशन जहां से शरद पवार ने मेट्रो से यात्रा की थी। उस फुगेवाड़ी स्टेशन का काम 90 से 95 फीसदी तक पूरा हो चुका है। पवार ने इसकी जानकारी भी ली। संत तुकाराम नगर स्टेशन के सेफ्टी ऑडिट के लिए दो महीने की अवधि अपेक्षित है। उसके बाद पुणे और पिंपरी चिंचवडकर मेट्रो से पिंपरी से फुगेवाड़ी तक यात्रा कर सकेंगे। इस रूट का हाल ही में परीक्षण किया गया था।

 

दो परीक्षण पूरे किए

  1. पुणे मेट्रो के वनज और रेंज हिल्स पर डिपो स्थापित करने का काम भी प्रगति पर है। पहला परीक्षण पीसीएमसी से संत तुकारामनगर तक 1 किमी के मार्ग पर किया गया था। दूसरा परीक्षण 3 जनवरी को नए साल में ठीक एक साल बाद हुआ था। दूसरे टेस्ट के लिए मेट्रो ट्रेन पीसीएमसी से फुगेवाड़ी तक 6 किमी के रूट पर दौड़ी। इस अहम परीक्षण के लिए मेट्रो के कार्यकारी निदेशक डी.डी.मिश्रा,मुख्य परियोजना अभियंता रवि कुमार,संदीप सकले,श्रीराम मांझी,राजा रमन,रवि टाटा जैसे अधिकारियों ने अधिक परिश्रम किए। चेतन फडके परीक्षण हेतु ट्रेन चलाया।

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *