ताज़ा खबरे
Home / ताज़ा खबरे / पुणे में कोरोना की बढ़ती रफ्तार,कोविड सेंटर फिर शुरु करेगी पालिका

पुणे में कोरोना की बढ़ती रफ्तार,कोविड सेंटर फिर शुरु करेगी पालिका

पुणे-कोरोना संक्रमण से बचाव के साथ-साथ बढ़ते खतरे को देखते हुए पुणे मनपा ने कोरोना के नियम कड़े कर दिए हैं। हालांकि तस्वीर यह है कि पुणेकर इन नियमों को तोड़ने की कोशिश कर रहे हैं। शहर के अहम बाजार छत्रपति शिवाजी मार्केट में सब्जी खरीदने के लिए लोग भारी संख्या में जमावड़ा लगा रखे थे।

 

शहर में कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या को लेकर पालिका प्रशासन अलर्ट मोड पर है। शहर में कोरोना मरीजों की संख्या 100 से बढ़कर 1800 हो गई है। लेकिन मरीजों की बढ़ती संख्या के बावजूद नागरिक अभी भी लापरवाही बरत रहे हैं। ओमिक्रॉन और कोरोना के मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए शहर में कोरोना पर पाबंदियां भी कड़ी कर दी गई हैं। मरीजों की संख्या को देखते हुए पालिका ने जरूरत पड़ने पर किसी भी समय शहर में जंबो कोविड सेंटर शुरू करने के लिए तैयार रहने का संकेत दिया है।

 

कोविड केंद्र की वर्तमान स्थिति

कोरोना काल में शहर में 800 बेड का जंबो कोविड सेंटर बनाया गया था। कोरोना की दूसरी लहर थमने के बाद जंबो कोविड सेंटर को कुछ समय के लिए बंद कर दिया गया था। हालांकि ओमिक्रॉन का मरीज मिलने के बाद जंबो कोविड सेंटर की एक बार फिर सफाई कर मरम्मत की गई। जंबो कोविड सेंटर में फिलहाल 200 बेड उपलब्ध कराए गए हैं। आईसीयू वार्ड भी पूरी तरह से तैयार हैं। जंबो कोविड सेंटर में जनरल वार्ड बनाए गए हैं।

 

नागरिकों द्वारा नियमों पर पालन करें

कोरोना संक्रमण से बचाव के साथ-साथ बढ़ते खतरे को देखते हुए पालिका ने कोरोना के नियम कड़े कर दिए हैं। हालांकि तस्वीर यह है कि पुनेकर इन नियमों को तोड़ने की कोशिश कर रहे हैं। शहर के अहम बाजार छत्रपति शिवाजी मार्केट में सब्जी खरीदने के लिए लोग जमा हो गए थे। इसमें मुखौटा,ोशल डिस्टेंस का पालन किए बगैर जमकर खरीदारी हो रही थी। नागरिकों के साथ-साथ बड़ी संख्या में थोक व्यापारी भी मौजूद रहे।

 

होटलों पर कार्रवाई

मुंडवा पुलिस ने पालिका द्वारा लगाए गए कोरोना नियमों का उल्लंघन करने वाले होटल के खिलाफ कार्रवाई की है। पुलिस के मुताबिक मुंडवा इलाके के चार बड़े होटलों में पार्टियां हुई थीं। पुलिस ने मौके पर साउंड सिस्टम को बंद कर दिया। होटल मालिकों को समय-समय पर कोरोना के नियमों के बारे में सूचित किया गया है,लेकिन कई जगहों पर नियमों की धज्जियां उड़ाई गई हैं। कोरोना के नए नियमों की जानकारी देने के लिए होटल मालिकों की बैठक हुई।

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *