ताज़ा खबरे
Home / ताज़ा खबरे / महाराष्ट्र के 70 विधायक,15 मंत्री पॉजिटिव

महाराष्ट्र के 70 विधायक,15 मंत्री पॉजिटिव

पिंपरी-राज्य में करीब 70 विधायक और 10 से 15 मंत्री पॉजिटिव हैं। ऐसी जानकारी आज स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने की। उन्होंने कहा कि सभी विधायकों और मंत्रियों को एहतियाती कदम उठाने को कहा गया है और प्रशासन को नियमों का पालन करने का निर्देश दिया गया है।

सौ प्रतिशत लॉकडाउन की आवश्यकता नहीं
इस बार उन्होंने लॉकडाउन को लेकर बड़ा बयान दिया है। केंद्र सरकार ने संवर्धित प्रतिबंध शब्द का प्रयोग किया है। इसलिए अब लॉकडाउन शब्द का इस्तेमाल नहीं किया जा सकता है। आज शत प्रतिशत लॉकडाउन की आवश्यकता नहीं है। लेकिन गैर-जरूरी गतिविधि की जांच करेंगे। जिन गतिविधियों की आवश्यकता नहीं है उन्हें रोक दिया जाएगा। वायरस से बचाव के लिए भीड़ को रोकने की जरूरत है। आज प्रतिबंध लगाने की जरूरत नहीं है। लेकिन आइए जाँच करें और निर्णय लें। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री को सभी मामलों की जानकारी देने के बाद अंतिम फैसला मुख्यमंत्री करेंगे।

क्वारंटाइन की अवधि सात दिन
फेविपिरवीर और मोनू पिरावीर दो सबसे प्रभावी दवाएं हैं। हालांकि मोनू पीरवीर उपलब्ध नहीं है। एक लाख दवाएं हैं। उन्होंने कहा कि केंद्र से और खुराक देने का अनुरोध किया गया है। साथ ही क्वारंटाइन की अवधि को घटाकर 7 दिन कर दिया गया है। जिन लोगों को टीका नहीं लगाया गया है,उन्हें उनकी समझ में आने वाली भाषा में टीका लगाया जाएगा। उन्होंने स्पष्ट किया कि ऐसा निर्णय लिया गया है।

आरटीपीसीआर पर जोर
कोरोना टेस्ट बढ़ाया जाएगा। मरीजों की संख्या 30 हजार तक जा सकती है। इसलिए सभी लोग आरटीपीसीआर करेंगे तो तनाव होगा। प्रतिदिन डेढ़ से दो लाख आरटीपीसीआर किए जाएंगे। रैपिड एंटीजन का परीक्षण करेंगे। एंटीजन पॉजिटिव होने पर आरटीपीआर नहीं होगा। उन्होंने स्पष्ट किया कि ऐसे निर्देश संबंधितों को कियोस्क के माध्यम से एंटीजन करने के के निर्देश दिए गए थे।

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *