ताज़ा खबरे
Home / ताज़ा खबरे / मुंबई में लॉकडाउन,राज्य में कड़े प्रतिबंध के संकेत

मुंबई में लॉकडाउन,राज्य में कड़े प्रतिबंध के संकेत

पुणे- महाराष्ट्र के पुणे जिले में कोरोनरी मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। वहीं राज्य में ओमिक्रॉन रोगियों की संख्या 500 से अधिक हो गई है और स्थिति गंभीर हो गई है। इस पृष्ठभूमि के तहत 31 दिसंबर की मध्यरात्रि से राज्य ने सार्वजनिक कार्यक्रमों के लिए 50 व्यक्तियों की अनुमति को प्रतिबंधित कर दिया है। हालांकि जबकि मरीजों की संख्या अभी भी बढ़ रही है,इस बात की काफी चर्चा है कि राज्य में पूर्ण तालाबंदी लागू की जाएगी। इस संबंध में राज्य के मामलों का नियमितीकरण क्यों?

 

महाराष्ट्र में स्थिति विस्फोटक

राज्य के मंत्री विजय वडेट्टीवार ने इस संबंध में अपनी भूमिका बताते हुए राज्य में कोरोना की स्थिति पर टिप्पणी की है। पुणे में भी मरीजों की संख्या बढ़ रही है। जिस तरह से मरीजों की संख्या बढ़ रही है, उसे देखते हुए समग्र रूप से महाराष्ट्र में मौजूदा स्थिति विस्फोटक है। ऐसी स्थिति में हमें आवश्यक उपायों के तहत कुछ प्रतिबंध लगान होगा।

 

पूर्ण तालाबंदी के बारे में क्या?

इस अवसर पर बोलते हुए वडेट्टीवार ने संपूर्ण लॉकडाउन चर्चाओं का भी खुलासा किया। राज्य में कुछ प्रतिबंध लगाए गए हैं। और सवाल अभी भी पूर्ण लॉकडाउन लगाने का है.. इसलिए ऐसा कोई विचार नहीं है। हालाँकि, प्रतिबंधों को एक सौ प्रतिशत कड़ा करना होगा। लेकिन लॉकडाउन मुद्दा नहीं है। यदि ऐसी स्थिति उत्पन्न होती है,तो हमारे पास ऐसा विकल्प है।

 

विजय वडेट्टीवार ने कहा क्या मुंबई में लागू होगा लॉकडाउन?

मुंबई की मेयर किशोरी पेडनेकर ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोलते हुए, मुंबई में फिर से तालाबंदी करने का संकेत दिया। अगर हम सभी नियमों का पालन करते हैं,उचित देखभाल करते हैं और जिम्मेदारी से कार्य करते हैं, तो हमारे पास लॉकडाउन नहीं होगा। हालांकि यदि प्रतिदिन रोगियों की संख्या 20,000 से अधिक है,तो राज्य सरकार और पालिका केंद्र द्वारा दिए गए नियमों का पालन करेंगे। मुख्यमंत्री एक-दो दिन में कोरोना की स्थिति पर बोल सकते हैं। क्योंकि मरीजों की संख्या तीन से चार गुना बढ़ रही है।

 

सख्त पाबंदियों के संकेत!

इस अवसर पर बोलते हुए,विजय वडेट्टीवार ने चेतावनी दी कि राज्य में प्रतिबंधों को 100 प्रतिशत कड़ा करना होगा। इन प्रतिबंधों की सटीक प्रकृति पर अब चर्चा चल रही है। 31 दिसंबर की मध्यरात्रि में लगाए गए प्रतिबंधों पर निर्णय लेने वाली बैठक में अन्य प्रतिबंधों पर भी चर्चा की गई। स्कूल, कॉलेज,सिनेमाघर और थिएटर बंद कर दिए गए हैं। इसके अलावा मुंबई में लोकल भी प्रतिबंधित होने की संभावना है।

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *