ताज़ा खबरे
Home / ताज़ा खबरे / पुणे जिला के सभी नगरपरिषद का चुनाव टला,प्रशासकों की नियुक्ति

पुणे जिला के सभी नगरपरिषद का चुनाव टला,प्रशासकों की नियुक्ति

पुणे – महारष्ट्र के पुणे जिले अंतर्गत तलेगांव दाभाड़े नगरपरिषद का चुनाव कोरोना के चलते टाल दिया गया है। प्रांतीय अधिकारी संदेश शिर्के को तलेगांव नगर परिषद का प्रशासक नियुक्त किया गया है, जिसका कार्यकाल 6 जनवरी 2022 को समाप्त हो रहा है। जबकि लोनावला नगर परिषद में वहां के मुख्याधिकारी को ही प्रशासक के रुप में नियुक्त किया गया। इस संबंध में शहरी विकास विभाग के प्रमुख सचिव महेश पाठक ने आदेश पारित किया है।

 

दुनिया भर में फैले कोरोना राज्य में संक्रमण ने चुनाव प्रक्रिया को समय पर होने से रोका जा रहा है। इसलिए कार्यकाल समाप्त होने वाले स्थानीय निकायों के आम चुनाव की प्रक्रिया को पूरा करने में अभी और समय लगेगा। इसके लिए राज्य चुनाव आयोग ने कार्यकाल समाप्त होने के बाद स्थानीय निकायों में प्रशासकों की नियुक्ति की जानकारी दी है। तद्नुसार उपमंडल अधिकारी (प्रांत),तहसीलदार,मुख्य अधिकारियों को नगर परिषदों एवं नगर पंचायतों का प्रशासक नियुक्त किया जा रहा है।

 

नगर परिषद,नगर पंचायत का कार्यकाल समाप्त होते ही संबंधित अनुमंडल पदाधिकारी,तहसीलदार,मुख्य अधिकारी के नाम से आदेश जारी किया जाये। अधिकारियों को प्रशासक के पद को स्वीकार करने के लिए अधिसूचित किया जाना चाहिए। महेश पाठक,प्रमुख सचिव,नगरीय विकास,ने विभागीय आयुक्त,जिला कलेक्टर को अधिनियम के प्रावधानों के अनुसार आवश्यक कार्रवाई करने का निर्देश दिया है।

 

तलेगांव दाभाडे नगर परिषद के सदस्यों का कार्यकाल 6 जनवरी, 2022 को समाप्त हो रहा है। 6 जनवरी से नगर परिषद के सभी स्रोत संदेश शिर्के प्रांत जाएंगे। इसलिए लोनावला नगर परिषद का कार्यकाल 10 जनवरी,2022 से समाप्त हो रहा है। प्रधानाध्यापक को प्रशासक नियुक्त किया गया है। इसके अलावा पुणे जिले में बारामती,दौंड, अलंदी,इंदापुर,जेजुरी,जुन्नर,सासवड और शिरूर नगर परिषदों में भी प्रशासक नियुक्त किए गए हैं।

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *