ताज़ा खबरे
Home / ताज़ा खबरे / अजित पवार की पत्नी सुनेत्रा पवार को श्री मोरया गोसावी जीवनगौरव पुरस्कार

अजित पवार की पत्नी सुनेत्रा पवार को श्री मोरया गोसावी जीवनगौरव पुरस्कार

पिंपरी- महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार की पत्नी सुनेत्रा पवार को चिंचवड की मोरया गोसावी देवस्थान की ओर से श्री मोरया गोसावी जीवनगौरव पुरस्कार से सम्मानित किया गया। सुनेत्रा पवार को शिक्षा, सामाजिक,उद्योग,महिला सशक्तिकरण जैसे विभिन्न क्षेत्रों में उनकी उपलब्धियों के लिए यह पुरस्कार दिया गया और विभिन्न क्षेत्रों में उल्लेखनीय उपलब्धियां हासिल करने वाले व्यक्तियों को मोरया गोसावी पुरस्कार से सम्मानित किया गया। श्री महासाधु श्री मोरया गोसावी का 460 वां संजीवन समाधि महोत्सव चिंचवड़ में शुरू है। अजिंक्य डीवाय पाटिल विश्वविद्यालय के उपाध्यक्ष डॉ.एकनाथ खेडकर मुख्य अतिथि थे। साथ ही सांसद श्रीरंग बारणे मुख्य ट्रस्टी मंदार महाराज देव,ट्रस्टी विश्राम देव,आनंद तांबे,अधिवक्ता.राजेंद्र उमाप,विनोद पवार,महेश पाटस्कर,अतुल भंडारे,नगरसेवक मोरेश्वर शेडगे,अपर्णा डोके,अश्विनी चिंचवड़े,मंगला कदम,पुलिस अधीक्षक मितेश भाटके आदि मान्यवर उपस्थित थे।

 

विनायक रबाडे को ऋग्वेद में सर्वोच्च उपाधि प्राप्त करने के लिए सम्मानित किया गया था। विजया भालचंद्र पुरस्कार अवधूत देशपांडे,प्रह्लाद जोशी पूनम महाराणा को मिस इंडिया सौंदर्य प्रतियोगिता में उनकी सफलता के लिए सम्मानित किया गया। राजेंद्र शेलार ने मेधावी कार्यकर्ता पुरस्कार के साथ-साथ धार्मिक और विवाह के क्षेत्र में काम किया। सोपानराव पवार,सामाजिक एवं चिकित्सा क्षेत्र प्रमोद कुबडे,अधिवक्ता.शिवाजी वाके,मातृसेवाभवी संस्था सुहास गोडसे, कानूनी क्षेत्र अधिवक्ता शिवाजी वाके,प्रभावती पड़वाल,दत्तात्रेय देव,संजीव पाटिल,हनमंत पाटिल,हभप मोरेश्वर जोशी को मोरया गोसावी पुरस्कार से सम्मानित किया गया। सुनेत्रा पवार ने कहा,यह महिमा मेरे अकेले की नहीं बल्कि मेरे साथ काम करने वाले सभी लोगों की है। मोरया गोसावी के नाम से यह पुरस्कार पाकर मैं धन्य हो गई हूं। मेरी जिम्मेदारी बढ़ गई है क्योंकि पहली बार किसी महिला को यह पुरस्कार मिला है।

 

कोई भी अच्छी चीज बाधाओं से शुरू होती है। जब मैंने सामाजिक कार्य शुरू किया तो कई मुश्किलें आयी। उन्होंने अनुशासन और साफ-सफाई को महत्व देते हुए कटेवाड़ी गांव में सफाईकर्मी का काम किया। बाद में इस काम का दायरा बढ़ता गया और लोग जुड़ते गए। सुनेत्रा पवार ने कहा कि अब से ग्राम स्वच्छता,जल संरक्षण,पर्यावरण संरक्षण, स्वास्थ्य,शिक्षा,महिला सशक्तिकरण के क्षेत्रों में काम किया गया है। डॉ.एकनाथ खेडकर ने कहा,श्री मोरया गोसावी जीवनगौरव पुरस्कार इस साल पहली बार किसी महिला को दिया गया। कर्म के साथ धार्मिकता भी होनी चाहिए। देवस्थान ने इस अवसर पर पुरस्कार विजेताओं के कार्यों को वास्तव में सम्मानित किया है। चिंचवड़ देवस्थान सामाजिक के साथ-साथ धार्मिक क्षेत्र में भी बहुत अच्छा काम कर रहा है।

 

सांसद श्रीरंग बारणे ने कहा कि चिंचवड़ देवस्थान उन लोगों को सम्मानित कर रहा है जिन्होंने संजीवन समाधि के अवसर पर अच्छा काम किया है। मंदिर ने कई अच्छे कार्य किए हैं। आज मुझे खुशी है कि पहली बार किसी महिला को सुनेत्रा पवार के रुप में सम्मानित किया गया है। कार्यक्रम की शुरुआत राजेंद्र उमप ने की। सूत्रसंचालन अनिल सावले पाटिल ने किया। हभप आनंद तांबे ने आभार माना।

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *