ताज़ा खबरे
Home / ताज़ा खबरे / कुबेर सुपे का खजाना: 54 करोड़ नगद,24 किलो चांदी,2 किलो सोना,हीरे

कुबेर सुपे का खजाना: 54 करोड़ नगद,24 किलो चांदी,2 किलो सोना,हीरे

पुणे- टीईटी घोटाले में आए दिन नई सनसनीखेज जानकारियां सामने आ रही हैं। पुलिस ने अब तक मामले में गिरफ्तार आरोपितों के पास से भारी मात्रा में धन बरामद किया है। पुणे पुलिस की टीम ने तुकाराम सुपे से करीब 54 करोड़ रुपये जब्त करने के बाद शुक्रवार की रात एक बार फिर आरोपी अश्विन कुमार के घर से बेंगलुरु में 24 किलो चांदी,दो किलो सोना और कुछ हीरे जब्त किए। अश्विनकुमार जी.ए.कंपनी का नेतृत्व सॉफ्टवेयर टेक्नोलॉजी द्वारा किया जाता है।

 

इस बीच जीए सॉफ्टवेयर कंपनी के प्रीतीश देशमुख को इस मामले में शुरू में गिरफ्तार किया गया था। उनसे पूछताछ में चौंकाने वाली जानकारी सामने आयी है और इस मामले में महाराष्ट्र राज्य परीक्षा परिषद के पूर्व आयुक्त को गिरफ्तार किया गया। उसके बाद कनेक्शन सीधे बैंगलोर में अश्विन कुमार से जुडे। कुछ दिन पहले उसे गिरफ्तार किया गया था। शुक्रवार को पुलिस की एक टीम उनके बेंगलुरू स्थित आवास पर पहुंची। पुलिस ने मौके पर छापेमारी कर हीरे,सोना और चांदी बरामद किया है।

 

तुकाराम सुपे से नकदी की जब्ती जारी

टीईटी परीक्षा घोटाले में तुकाराम सुपे से नकद बरामदगी जारी है। सुपे के पास से आज पांच लाख रुपये और जब्त किए गए। सुपे के दोस्त के पास से पांच लाख रुपये जब्त किए गए। सुपे के पास से पिछले 24 घंटे में 62 लाख रुपये जब्त किए गए हैं,और भी पैसे जब्त होने की संभावना है। टीईटी परीक्षा पेपरलीक में गिरफ्तार परीक्षा परिषद के आयुक्त तुकाराम सुपे की पहले ही बड़ी गड़बड़ी पाई गई है। निलंबित महाराष्ट्र राज्य शिक्षा परिषद के अध्यक्ष तुकाराम सुपे के पास से 33 लाख रुपये जब्त किए गए। पुणे पुलिस ने अब तक तुकाराम सुपे के पास से 3 करोड़ 93 लाख रुपये नकद और जेवर जब्त किए हैं। तुकाराम सुपे ने 2018 और 2019 की टीईटी परीक्षा में धोखाधड़ी के जरिए यह पैसा वसूल किया है। जब पुलिस ने अभियान चलाया तो सुपे ने अपने विभिन्न रिश्तेदारों के घरों में पैसे छुपाने की बात बतायी। शिक्षा के क्षेत्र में तुकाराम सुपे का करियर पहले से ही विवादास्पद रहा है।

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *