ताज़ा खबरे
Home / ताज़ा खबरे / महाराष्ट्र में लॉकडाउन,नाइट कर्फ्यू किसी भी क्षण

महाराष्ट्र में लॉकडाउन,नाइट कर्फ्यू किसी भी क्षण

पिंपरी- महाराष्ट्र में नए वायरस ओमिक्रॉन की रफ्तार तेज हो गई है। हर दिन ओमिक्रॉन के मरीजों की बढने की संख्या देखने को मिल रही है। पुणे,पिंपरी चिंचवड मनपा सीमा में ज्यादा असर है। कुल 23 में से 13 मरीज केवल पिंपरी चिंचवड शहर के है। ऐसे गंभीर परिस्थितियों को देखते हुए पुणे के पालकमंत्री अजित पवार ने रात में कर्फ्यू और नई पाबंदियों के साथ लॉकडाउन लगाने के संकेत दिए है। मतलब महाराष्ट्र लॉकडाउन-3 के दहलीज पर खड़ा हो चुका है। क्रिसमस और नववर्ष का त्योहार लोगों को सादगी से मनाने की अपील पुणे और पिंपरी चिंचवड मनपा आयुक्तों ने की है। मनपा आयुक्त राजेश पाटिल ने एक सर्कुलर जारी करते हुए क्रिसमस के सांस्कृतिक कार्यक्रमों पर पाबंदी लगा दी है।

नाइट कर्फ्यू,सीमित संख्या में पार्टी और वर्कप्लेस पर भीड़ न जुटाने के आदेश किसी भी क्षण जारी हो सकते है।कोविड टास्क फोर्स की देररात तक चली बैठक में कई फैसले लिए गए है। मुख्यमंत्री ठाकरे वीडयो कॉन्प्रेंसिंग के माध्यम से मानिटरिंग कर रहे थे।

 

महाराष्ट्र में ओमिक्रॉन के बढ़ते खतरे को देखते हुए राज्य सरकार आज से नई पाबंदियां लगा सकती है। शाम से पहले इसकी गाइडलाइन जारी होने के कयास लगाए जा रहे हैं। दरअसल, सरकार क्रिसमस और नए साल पर जुटने वाली भीड़ को लेकर चिंतित है। इसको देखते हुए नाइट कर्फ्यू, सीमित संख्या में पार्टीज और वर्कप्लेस पर भीड़ न जुटाने के आदेश दिए जा सकते हैं।

 

कोविड टास्क फोर्स की गुरुवार देर रात तक चली बैठक में इस पर कई फैसले हुए हैं। उच् उद्धव ठाकरे इसमें वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से जुड़े थे। विधानसभा में उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने बताया कि ओमिक्रॉन को लेकर प्रधानमंत्री मोदी काफी गंभीर है। राष्ट्रीय स्तर पर लॉकडाउन लगाने पर विचार कर रहे है।

 

पिछले 24 घंटे के दौरान मिले 1179 मरीज राज्य में गुरुवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 1179 नए मामले सामने आए, जिनमें से 23 मामले ओमिक्रॉन के हैं। इन मामलों में से 13 पुणे जिले से, पांच मुंबई से, दो उस्मानाबाद से और एक-एक ठाणे, नागपुर तथा मीरा भायंदर से सामने आया है। इसके अलावा राज्य में कोरोना वायरस से संक्रमित 17 रोगियों की मौत हुई। स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि राज्य में संक्रमित पाए गए लोगों की कुल संख्या 66,53,345 हो गई है। मृतकों की कुल तादाद 1,41,392 तक पहुंच गई है।

 

ओमिक्रॉन के सबसे अधिक 23 मरीज मिले

गुरुवार को एक दिन में ओमिक्रॉन के सबसे अधिक 23 मामले सामने आए। राज्य में ओमिक्रॉन के मामलों की संख्या अब 88 हो गई है। बुधवार को ओमिक्रॉन का कोई मामला सामने नहीं आया था।राज्य में एक्टिव मरीजों की संख्या 7,897 है। बीते 24 घंटे में 615 लोग ठीक हुए। दिनभर में लगभग 1,10,997 सैंपलों की कोविड-19 जांच की गई।

 

नियम तोड़ने पर पिंपरी-चिंचवड़ में दर्ज होगा केस

क्रिसमस और नए साल के जश्न से पहले,पिंपरी चिंचवाड़ के नगर आयुक्त ने एक नए आदेश में कहा कि कोई भी व्यक्ति राज्य सरकार के दिशा-निर्देशों का उल्लंघन करते हुए पाया गया तो उस पर धारा 188 के तहत मामला दर्ज किया जाएगा। इसके तहत कम से कम 6 महीने की जेल या 1000 रुपये जुर्माना या दोनों की सजा का प्रावधान है।

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *