ताज़ा खबरे
Home / ताज़ा खबरे / पिंपरी आर्य समाज में एमपीएससी-यूपीएससी परीक्षार्थियों के लिए लायब्ररी

पिंपरी आर्य समाज में एमपीएससी-यूपीएससी परीक्षार्थियों के लिए लायब्ररी

आर्य समाज संस्था का 71 वाँ वार्षिक समारोह,रक्तदान यज्ञ,ग्रंथ प्रकाशन का आयोजन

पिंपरी- पिंपरी कैम्प में स्थित आर्य समाज संस्था आज अपना 71 वाँ वार्षिक उत्सव समारोह मना रहा है। 24 से 26 दिसंबर तक विभिन्न धार्मिक,सामाजिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया है। जिसमें रक्दान यज्ञ,ग्रन्थ प्रकाशन व प्रदर्शन,ध्यान योग शिबिर कार्यक्रम आयोजित है। ऐसी जानकारी पत्रकार परिषद में आर्य समाज संस्था के ट्रस्टियों ने दी। इस अवसर पर ट्रस्ट के सचिव उत्तम दंडिमे,सचिव कमलेश धर्माजी,दत्ता सूर्यवंशी, दिनेश यादव(लायब्ररी सचिव) राजाभाऊ गोलांडे,जयराम धर्मदासानी,अतुल आचार्य,कुमार पारोल,दिगंबर सिद्धीकी उपस्थित थे।

शहीद स्वामी श्रद्धानंद बलिदान दिवस के पावन पर्व पर तीन दिवसीय कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। दिल्ली से प्रवक्ता आचार्य देववृत,लातुर से आचार्य सोनेरावजी,भजनोपदेशक पं.अमरेशजी आर्य,देवबंद उत्तर प्रदेश विशेष रुप से पधार रहे है। 26 दिसंबर को रक्तदान यज्ञ होगा। रक्तदाताओं से ज्यादा से ज्यादा संख्या में रक्त का दान देकर अपने सामाजिक दायित्व को निभाने की अपील की गई है। मनपा के वायसीएम हॉस्पिटल रक्तदान की मेडिकल टीम के साथ कमान संभालेंगे। पूर्व सांसद प्रदीप रावत के हाथों ग्रंथ प्रकाशन व प्रदर्शन का काम होगा। चिंचवड के भाजपा विधायक लक्ष्मण जगताप को भी आमंत्रित किया गया है।

आर्य समाज संस्था के तत्वाधान में एमपीएससी और यूपीएससी परीक्षार्थियों के लिए मार्गदर्शन पुस्तक के साथ अत्याधुनिक लायब्ररी की सुविधा उपलब्ध है। 100 रुपये प्रतिमाह के अल्पदर में लायब्ररी का अभियार्थी लाभ ले रहे है। इस लायब्ररी में पढकर कई गरीब घर के छात्र विभिन्न सरकारी दफ्तारों में उच्चस्तरीय पदों पर कार्यरत है। पिंपरी चिंचवड शहर में शायद यह आर्य समाज संस्था एकमात्र संस्था होगी जो एमपीएससी और यूपीएससी के परीक्षार्थियों के लिए अल्पदर में पढने के लिए लायब्ररी की सुविधा उपलब्ध की है। इस संस्था के तत्वाधान में केजी से लेकर पीजी तक कन्याओं के लिए कॉमर्स कॉलेज कार्यान्वियत है। प्रतिदिन योगासन,प्राणायाम होता है। इसके लिए सबके लिए निशुल्क सेवा शुरु है। संस्था की ओर से लोनावला के दुर्गम स्थलों समेत विभिन्न अंतिम छोर में रहने वाले अनाथ बच्चों,गरीबों के बीच अन्नधान्य किट,दिवाली फलाहार का वितरण निरंतर किया जाता है।

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *