ताज़ा खबरे
Home / ताज़ा खबरे / पिंपरी चिंचवड के सभी स्कूल 15 दिसंबर के बाद खुलेंगे

पिंपरी चिंचवड के सभी स्कूल 15 दिसंबर के बाद खुलेंगे

पिंपरी- महाराष्ट्र सरकार के आदेश को पलटते हुए आज पिंपरी चिंचवड मनपा ने पुणे और मुंबई की राह पर चलते हुए शहर के सभी स्कूलों को 15 दिसंबर तक के लिए रोक लगा दी है। कल 1 दिसंबर से स्कूल खोलने का आदेश था। लेकिन नया कोरोना ओमिक्रॉन वायरस के चलते और स्कूलों,पालकों की तैयारी न होने के कारण पालिका आयुक्त राजेश पाटिल ने आज देर शाम एक सर्कुलर जारी करते हुए शहर के सभी सरकारी,गैरसरकारी स्कूलों के शुरु करने पर 15 दिसंबर तक स्थगिती दी है।

 

आपको बताते चलें कि राज्य सरकार ने शहरी परिसरों में कक्षा 1 से 4 वीं तक कोरोना नियमों की शर्तों के साथ स्कूल शुरु करने का निर्णय लिया था। दिपावली के पहले कोरोना मरीजों की संख्या 100 के नीचे आ चुकी थी और मृत्यू दर शुन्य था। लेकिन दिवाली के दौरान बाजारपेठों में जबर्दस्त भीड़ उमडी और दिवाली बाद मरीजों की संख्या बढने लगी। अचानक नये ओमिक्रॉन वायरस के धमकने से शासन प्रशासन के हाथ पैर फूल गए। मुंबई,पुणे,सोलापुर मनपा ने दो दिन पहले 15 दिसंबर तक स्कूलों के शुरु करने पर स्थगन आदेश जारी किया। मगर पिंपरी चिंचवड मनपा प्रशासन ने आज दोपहर तक कोई आदेश जारी नहीं करने से पालकों,स्कूल प्रबंधकों में संभ्रम की स्थिति बनी रही।

 

पिंपरी चिंचवड मनपा के आयुक्त हमेशा निर्णय लेने में लेटलतीफ की भूमिका में रहते है। खुद का कभी भी समय पर सटीक निर्णय नहीं लेते। हाल ही में छठपूजा के समय आयुक्त राजेश पाटिल ने ऐसी ही बीरबल की खिचड़ी आखिर तक पकाते रहे। 10 नवंबर को छठपूजा होना था। शासन ने 3 नवंबर को पालिकाओं,पुलिस प्रशासन को अपना सर्कुलर भेज दिया था और कोरोना स्थिति को भांपकर स्थानीय प्रशासन को निर्णय लेने का अधिकार सौंप दिया था। 3 नवंबर से 9 नवंबर तक लेटलतीफ आयुक्त कोई निर्णय नहीं ले सके। नतीजा हजारों छठव्रती माता बहनों में संभ्रम की स्थिति बनी रही। मोशी इंद्रायणी घाट समेत शहर के 17 घाटों के छठपूजा आयोजक आयुक्त को पत्राचार किया,फेसबुक पर ध्यानाकर्षण कराया,फिर भी फैसला करने में देरी की। 9 नवंबर की संध्या में आयुक्त सरल,शांति और कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए छठपूजा मनाने की अनुमति दी। लेकिन दूसरे दिन 10 नवंबर को छठपूजा के समय दोपहर को आयुक्त राजेश पाटिल के निर्णय को पलटते हुए सहायक आयुक्त अण्णा बोदडे ने अपना स्वतंत्र पत्र जारी करते हुए इंद्रायणी घाट पर छठपूजा मनाने पर रोक लगा दी।

 

आयुक्त राजेश पाटिल अपने लेटलतीफ आदतों से मजबूर है। अगर समय पर निर्णय लें तो शहरवासियों में संभ्रम की स्थिति पैदा न हो। स्कूल शुरु करने अथवा बंद ही रखने के बारे में आखिर तक बीरबल की खिचडी पकाते रहे। पुणे मनपा के कल के निर्णय की प्रतियां मंगवाया और उसी का नकल में अकल लगाते हुए 15 दिसंबर तक स्कूल बंद रखने का आदेश जारी किया।

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *