ताज़ा खबरे
Home / ताज़ा खबरे / रिव्हर साइक्लोथॉन में 12,000 साइकिल चालक, पर्यावरणविद शामिल 

रिव्हर साइक्लोथॉन में 12,000 साइकिल चालक, पर्यावरणविद शामिल 

पिंपरी- इंद्रायणी नदी स्वच्छता अभियान के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए आयोजित भारत के सबसे बड़े नदी साइक्लोथॉन पिंपरी-चिंचवड़ में ‘रिकॉर्ड तोड़’ भीड़ देखी गई।

अविरत श्रमदान, साइकिल मित्र, महेशदादा स्पोर्ट्स फाउंडेशन, पर्यावरणविद और पिंपरी-चिंचवाड़ नगर प्रशासन की पहल पर रविवार को सुबह 6 बजे भारतीय जनता पार्टी के नगर अध्यक्ष एवं विधायक महेश लांडगे के जन्मदिन के अवसर पर साइक्लोथॉन का आयोजन किया गया।

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल, विधायक महेश लांडगे, अविरत श्रमदान संस्था के संस्थापक सदस्य डॉ. नीलेश लोंधे, भाजपा प्रवक्ता अमोल थोराट, महासचिव विजय फुगे आदि उपस्थित थे।

… यह साइक्लोथॉन है!

साइक्लोथॉन तीन चरणों में अत्यधिक अनुशासित तरीके से हुई। बच्चों, महिलाओं और वरिष्ठ नागरिकों के लिए 7 किमी की सीमा थी। अंकुशराव लांडगे हॉल-जय गणेश साम्राज्य-अंकुशराव लांडेज हॉल का रास्ता था।

दूसरा चरण अंकुशराव लांडगे हॉल – जय गणेश साम्राज्य क्रांति चौक – जय गणेश साम्राज्य – अंकुशराव लांडगे हॉल से 15 किमी की दूरी पर पूरा हुआ। साथ ही अंकुशराव लांडगे हॉल-स्पाइन रोड-क्रांति चौक साने चौक, कृष्णानगर-अंकुशराव लांडगे हॉल 25 किलोमीटर साइक्लोथॉन को सफलतापूर्वक पूरा किया गया।

पिंपरी-चिंचवाड़ और आसपास के क्षेत्रों के 12,000 से अधिक साइकिल चालकों और पर्यावरणविदों ने साइक्लोथॉन नदी में भाग लिया। इंद्रायणी नदी सफाई अभियान के साथ-साथ मोशी में स्थापित की जा रही छत्रपति संभाजी महाराज की विश्व की सबसे ऊंची प्रतिमा ‘हिंदू भूषण की प्रतिमा’ के बारे में जागरूकता पैदा की गई। विशेष रूप से, भाग लेने वाले प्रत्येक साइकिल चालक को एक मुफ्त टी-शर्ट, हैवर बोरी, पानी की बोतल और पदक दिया गया।

गावजात्रा मैदान पर साइकिल सवारों का सागर : प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल

इंद्रायणी नदी स्वच्छता अभियान के बारे में जागरूकता पैदा करने के लिए भाजपा के नगर अध्यक्ष और विधायक महेश लांडगे द्वारा आयोजित भारत में सबसे बड़े ‘रिवर साइक्लोथॉन’ को देखकर मुझे गर्व हो रहा है। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने इस पहल की सराहना करते हुए कहा कि यह भोसरी के गावजात्रा मैदान में एकत्रित साइकिल चालकों का समुद्र नहीं है, बल्कि एक महासागर है।

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *