ताज़ा खबरे
Home / pimpri / पिंपरी चिंचवड के 47 बच्चों पर कोरोना टेस्ट सफल

पिंपरी चिंचवड के 47 बच्चों पर कोरोना टेस्ट सफल

 

पिंपरी- पिंपरी-चिंचवड़ शहर के बच्चों के लिए खुशखबरी है। देशभर में कोरोना की तीसरी लहर का भय लोगों के मन में है। स्कूल कालेज शुरु हो चुके हैं। पालकों को अपने पाल्यों की चिंता सता रही है। ऐसे में बच्चों को टीकाकरण परीक्षण की खबर राहत भरी है। पिंपरी के डॉ.डी वाय पाटिल मेडिकल कॉलेज में 47 बच्चों पर कोरोना परीक्षण होने की खबर आ रही है। छोटे बच्चों का टीकाकरण अगले महीने के भीतर शुरू हो सकता है।पिंपरी चिंचवड के डॉक्टर डीवाय पाटिल मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल के सैंतालीस बच्चों ने टेस्ट पास किया। किसी भी बच्चे को नुकसान नहीं पहुंचा,सभी स्वस्थ्य हैं।

 

मुंबई में तेजी से बढ़ी कोरोना मरीजों की संख्या

दक्षिण मुंबई में कोरोनरी हृदय रोग के रोगियों की संख्या फिर से बढ़ रही है और एक ही परिवार के कई सदस्यों को कोरोनरी हृदय रोग हो रहा है। एक जांच में पता चला है कि इलाके के चार परिवार,जो छुट्टी से लौट रहे थे,प्रभावित हुए। कोरोना वैक्सीन की दो डोज लेने के बाद नागरिक नियमों को भूलने लगे हैं। पालिका के अधिकारियों ने निष्कर्ष निकाला है कि पीड़ितों की संख्या धीरे-धीरे बढ़ रही है। कोरोना की तीसरी संभावित लहर का सामना करने के लिए देशभर में क्या तैयारियां हैं?

विभिन्न राज्यों के अस्पतालों में कुल 8.36 लाख बिस्तर बनाए गए हैं। इसमें 9.69 लाख आइसोलेशन बेड हैं।

 

देश में 4.86 लाख ऑक्सीजन बेड हैं। इस प्रकार 1.35 लाख आईसीयू बेड बनाए गए हैं। सरकार यह अनुमान लगाने की तैयारी कर रही है कि तीसरी लहर पर हर दिन 4.5 से 5 लाख मरीज आएंगे। देश में अब तक 3.39 करोड़ कोरोना मरीज मिल चुके हैं। देश में फिलहाल 2.44 लाख एक्टिव मरीज हैं। देशभर में कोरोना मरीजों की संख्या में कमी आई है। हालांकि केरल में अभी भी सबसे ज्यादा मरीज हैं। केरल में सबसे ज्यादा कोरोना मरीज हैं। केरल में सबसे ज्यादा 50 फीसदी मरीज हैं महाराष्ट्र में 15.06 फीसदी,तमिलनाडु में 6.81 फीसदी और मिजोरम में 6.58 फीसदी का योगदान रहा। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार,मिजोरम में पांच प्रतिशत से अधिक की सकारात्मकता दर वाले राज्यों की संख्या सबसे अधिक है। मिजोरम में सकारात्मकता दर 21.64 प्रतिशत और केरल में 13.72 प्रतिशत है। इसके बाद सिक्किम,मणिपुर और मेघालय हैं।

Check Also

महाराष्ट्र भाजपा के 23 प्रत्याशियों का ऐलान,5 सांसदों का पत्ता कटा

मुंबई-महाराष्ट्र में 19 अप्रैल से 20 मई तक पांच चरणों में लोकसभा चुनाव होंगे। बीजेपी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *