ताज़ा खबरे
Home / ताज़ा खबरे / सेंधमार 2 सगे भाई गिरफ्तार,48 मामले उजागर,क्राइम ब्रांच की कार्रवाई

सेंधमार 2 सगे भाई गिरफ्तार,48 मामले उजागर,क्राइम ब्रांच की कार्रवाई

पिंपरी- पिंपरी चिंचवड शहर में सेंधमारी और लूटमार की घटनाओं में आए दिन वृद्धि होती नजर आ रही है। ऐसे में पिंपरी चिंचवड शहर पुलिस ने पेट्रोलिंग बढाकर आरोपियों की धरपकड करना शुरु कर दी है। क्राईम ब्रांच युनिट-4 की टीम ने 2 सगे भाईयों को गिरफ्तार कर 48 सेंधमारी,चोेरी की घटनाओं का फर्दाफाश किया है। पुलिस ने आरोपियों से लूटे गए 18 लाख 30 हजार रुपये का माल बरामद किया है। साहिल रमेश ननावत उर्फ अल्लू अर्जन उम्र 25 कामशेत मावल पुणे,देवदास उर्फ दास रमेश नानावत उम्र 30 कामशेत मावल पुणे ऐसे आरोपियों के नाम है।

6 सदस्यीय सेंधमार गैंग का पर्दाफाश

पुलिस कमिश्नर कृष्ण प्रकाश ने आज प्रेसवार्ता में बताया कि शहर में बढती सेंधमारी की घटनाओं को लेकर क्राइम ब्रांच युनिट को आरोपियों की तलाश में लगाया गया था। सहायक पुलिस निरिक्षक अमरीश देशमुख और पुलिस अमलदार प्रशांत सईद ने पिछले 8 महिनों के भीतर घटी सेंधमारी की घटनाओं का अध्ययन करके सीसीटीवी फूटेज खंगाला। इस बीच उन्हें पता चला कि 6 सदस्यीय गैंग सेंधमारी की वारदात में सक्रिय है। इन आरोपियों को ग्रामीण क्षेत्र और पौड की सीमा से धरदबोचा।

 

दिन में कच्ची शराब बेचना,रात में बंद घरों का ताला तोडना

हिंजवडी पुलिस थाने का एक मामला क्राइम ब्रांच युनिट-4 को सौंपा गया। अत्याधुनिक टेक्नॉलाजी के आधार पर साहिल और दास की पहचान हुई। दोनों आरोपी अपने रिश्तेदार के घर छुपे होने की जानकारी पुलिस को मिली। पुलिस ने साहिल और दास को गिरफ्तार किया। दोनों सगे भाईयों से पुलिस ने कडी पूछताछ में 48 सेंधमारी की घटनाओं को उजागर किया। वहीं उन्होंने अपने अन्य 4 साथीदारों के बारे में जानकारी दी। सुरदेव ननावत,ध्यान केसरिया राजपुत,अजय सरजा ननावत,रामविरावत फरार आरोपियों के नाम है। दोनों सगे भाई दिन में कच्ची शराब बनाकर शहर में बेचते थे। साथ ही बंद घरों और दुकानों की जानकारी लेकर रात में सेंधमारी की वारदात को अंजाम देते थे। यह गिरोह पुणे और पिंपरी चिंचवड तथा ग्रामीण इलाकों में सक्रिय था।

 

सेंधमार महंगे कपडे,स्पोर्टस बाइक के शोकिन

गिरफ्तार आरोपियों से 220 ग्राम सोने के जेवर,2 मोटरसाइकिल,गैस सिलेंडर,कटर,होम थिएटर,बैटरी,कूलर, मोबाईल फोन ऐसा कुल 18 लाख 30 हजार रुपये का माल बरामद किया। जिस सोेनार को चोरी के गहने बेचते थे उसे भी हिरासत में लिया गया। चोरी का माल बेचकर मिले पैसों से महंगे कपडे लेना और स्पोर्टस बाइक खरीदने के शोकिन थे। इस शौक को पूरा करने के लिए चोरियां किया करते थे।

 

यह कार्रवाई पुलिस कमिश्नर कृष्ण प्रकाश,अप्पर पुलिस आयुक्त डॉ.संजय शिंदे,पुलिस उपायुक्त मुख्यालय-(अपराध-प्रशासन) सुधीर हिरेमठ,परिमंडल-2 डीसीपी आनंद भोईटे,एसीपी प्रशांत अमृतकर के मार्गदर्शन पर क्राइम ब्रांच-4 के वरिष्ठ पुलिस निरिक्षक प्रसाद गोखले,सहायक पुलिस निरिक्षक अमरिष देशमुख,सिद्धनाथ बाबर,धर्माराज आवटे,दादा पवार,नारायण जाधव,प्रविण दले,संजय गवारे,आदिनाथ मिसाल,राहीदास अडे,तुषार शेटे,संतोष असावले,गौस नदाफ,वासूदेव मुंडे,सुनिल गुट्टे,सुरेश जयभाई,प्रशांत सईद,तुषार काले,धनाजी शिंदे,गोविंद चव्हाण,आदित्या ओंबासे,सुखदेव गवांडे,वरिष्ठ पुलिस निरिक्षक संजय तुंगार,सह पुलिस निरिक्षक सागर,पानमंद,राजेंद्र शेटे,नागेश माली,विकास आवटे,पोपट हुलगे की टीम ने कार्रवाई की।

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *