ताज़ा खबरे
Home / क्राईम / पुणे,लोनावला,कोंकण,चिपलूण के डकैत आखिरकार गिरफ्तार,22 लाख बरामद 

पुणे,लोनावला,कोंकण,चिपलूण के डकैत आखिरकार गिरफ्तार,22 लाख बरामद 

पुणे- पुणे पुलिस ने गणेशोत्सव के दौरान लूट की तैयारी कर रहे तीन संदिग्धों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों से गहन पूछताछ में पता चला कि उन्होंने पुणे और उसके आसपास के इलाकों के साथ-साथ रत्नागिरी जिले के चिपलून में कुल 9 जगहों पर सेंधमारी की थी।

 

किसे गिरफ्तार किया गया?

पुणे पुलिस ने लूट की तैयारी कर रहे तीन संदिग्धों को गिरफ्तार किया है। सचिन उर्फ राहुल राजू माने,सागर संजय टोल और सनी महेशकुमार तनेजा को हडपसर के महम्मदवाड़ी से गिरफ्तार किया गया है। उसके पास से एक स्विफ्ट कार और अन्य सामान समेत करीब चार लाख रुपये बरामद किए गए।

 

22 लाख जब्त

जांच से पता चला कि उन्होंने पुणे और उसके आसपास के इलाकों के साथ-साथ रत्नागिरी जिले के चिपलून में कुल 9 जगहों पर सेंधमारी की थी। इसके अलावा क्राइम ब्रांच की यूनिट नंबर 6 से 20 वजन के 18 लाख 10,700 रुपये के सोने के जेवर,14 किलो चांदी के जेवर और 22 लाख रुपये की नकद राशि बरामद की गई है।

 

हडपसर,पुणे में एक बंगले में सेंधमारी

इसी बीच पिछले महीने पुणे के हडपसर जैसे भीड़भाड़ वाले इलाके में एक बंगले में सेंधमारी की चौंकाने वाली घटना सामने आई थी। 88 लाख रुपये की चोरी होने का पता चला है। विवेक वसंतराव चोरघड़े का शेवाल वाडी में एक बंगला है। उनका खेती का व्यवसाय है। 9 अगस्त को विवेक चोरघड़े अपने परिवार के साथ दक्षिण भारत के दौरे पर गए थे। वह 19 अगस्त को पुणे लौटे थे। तब उन्हें पता चला कि घर में चोरी हो गई है। इसमें करीब 155 तोल सोना,2 किलो चांदी,साढ़े छह लाख रुपए गायब हैं।

 

लोनावला में डॉक्टर के घर में सशस्त्र डकैती

लोनावला में एक वरिष्ठ डॉक्टर के घर हथियारबंद डकैती का चौंकाने वाला खुलासा जून में हुआ था।डॉ हीरालाल खंडेलवाल और उनकी पत्नी को छह लुटेरों ने चाकू और हथकड़ी से लूट लिया। रस्सी से उतरते ही लुटेरा सीसीटीवी में कैद हो गया। उसके एक महीने बाद तक पुलिस ने मुंबई और मध्य प्रदेश से 15 लोगों के गिरोह को दबोचा था। डॉ.हीरालाल खंडेलवाल और उनकी पत्नी विजया खंडेलवाल पुणे जिले के लोनावला क्षेत्र के मुख्य पार्क क्षेत्र में रहते हैं। लुटेरे खंडेलवाल दंपति के घर में घुसे,हाथ-पैर बांधकर लूटपाट की। आरोपी की पहचान मुंबई के फिल्म सिटी में काम करने वाले मजदूर के रूप में हुई है। उनके पास से तीस लाख रुपये जब्त किए गए।

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *