ताज़ा खबरे
Home / ताज़ा खबरे / रवि लांडगे की सदस्यता रद्द,महासभा में नए सदस्य का चुनाव

रवि लांडगे की सदस्यता रद्द,महासभा में नए सदस्य का चुनाव

पिंपरी- पिंपरी चिंचवड मनपा में मार्च महिने में स्थायी समिति के सदस्य बने भोसरी से बिनविरोध नगरसेवक रवि लांडगे की सदस्यता रद्द हो गई है। इनकी जगह नए सदस्य का चुनाव 20 सितंबर को पालिका की होने वाली महासभा बैठक में होगा। हलांकि स्थायी समिति में इलेक्शन नहीं सिलेक्शन होता है।

 

रवि लांडगे एक भी बैठक में हिस्सा नहीं लिया

मार्च महिने में नगरसेवक रवि लांडगे को स्थायी समिति सदस्य बनाया गया था। लेकिन आज तक वे एक भी बैठक में हिस्सा नहीं लिया। भाजपा विधायक महेश लांडगे उनको सभापति बनाने का वचन दिया था,वचनपूर्ति नहीं होने पर रवि लांडगे नाराज होकर स्थायी समिति की एक भी बैठक में शामिल नहीं हुए। बीएमसी एक्ट नियमानुसार अगर कोई सदस्य लगातार चार मीटिंग में उपस्थित नहीं होता तो उसकी सदस्यता आपोआप रद्द हो जाती है। नगरसचिव कार्यालय की ओर से 20 सितंबर को होने वाली महासभा बैठक में नए सदस्य नियुक्ति का प्रस्ताव रखा जाएगा।

 

रवि लांडगे की जगह नया सदस्य कौन?

रवि लांडगे की जगह अब नया सदस्य कौन? इस पर सबकी निगाहें टिकी हुई है। विधायक महेश लांडगे कोटे से रवि लांडगे सदस्य बनाए गए थे,इसलिए विधायक महेश लांडगे ही स्थायी समिति के लिए नए सदस्य के नाम की सिफारिश करेंगे। रवि लांडगे मार्च महिने में जिस दिन सदस्य बने उसी दिन सभापति न बनाए जाने के कारण से नाराज होकर इस्तीफा महापौर उषा माई ढोरे को सौंप दिया था। लेकिन महापौर ने पिछले 6 महिने से उनका इस्तीफा मंजूर नहीं की थी।

 

रवि लांडगे की राष्ट्रवादी में बढ़ती सक्रियता

पिछले कुछ दिनों से रवि लांडगे राष्ट्रवादी कांग्रेस पाले में सक्रिय नजर आ रहे है। पालकमंत्री अजित पवार से हाल ही में प्राधिकरण जमींन पर वर्षों से रहने वाले लोगों को मालिकाना हक दिलाने के संदर्भ में पुणे में मुलाकात की थी। एक पत्र सौंपकर प्राधिकरण की सीमा में रहने वाले लोगों को साता बारा(खाता खतौनी) मालिकाना हक देने की जोरदार अपील की थी। अजित पवार ने भी गंभीरता दिखाई और व्यक्तिगत तौर पर इस समस्या को हल करने का ठोस आश्वासन दिया। इसके बाद से भाजपा खेमे में बेचैनी बढ़ने लगी। आने वाले दिनों में रवि लांडगे राष्ट्रवादी कांग्रेस में शामिल हो सकते है। इस बारे में पूरी रणनीति बनकर तैयार है। विधायक महेश लांडगे को उनके गढ़ भोसरी में मात देने के लिए अजित पवार रवि लांडगे को मजबुत हथियार बनाकर पालिका चुनाव में उ़तार सकते हैं और भोसरी परिसर की कई सीटें जीताने की जिम्मेदारी सौंप सकते है। अगर ऐसा हुआ तो भाजपा को कई सीटों पर नुकसान होने की संभावना है। क्योंकि रवि लांडगे के पास युवाओं की बडी फौज है,जो चुनाव की तस्वीर बदल सकते हैं

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *