ताज़ा खबरे
Home / ताज़ा खबरे / खुशखबरी! रेलवे में बिना परीक्षा की भर्ती 

खुशखबरी! रेलवे में बिना परीक्षा की भर्ती 

पुणे- भारतीय रेलवे में नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए यह महत्वपूर्ण खबर है! कोंकण रेलवे कॉर्पोरेशन लिमिटेड में रिक्तियां हैं जिन्हें जल्द ही भरा जाएगा। कोंकण रेलवे कॉर्पोरेशन लिमिटेड को जम्मू-कश्मीर में संचालित होने वाली यूएसबीआरएल परियोजना के लिए तकनीकी सहायक की आवश्यकता है। इसके लिए कोंकण रेलवे ने नोटिफिकेशन जारी किया है। इस बीच अधिसूचना ने यह भी स्पष्ट किया कि तकनीकी सहायक के पद के लिए कोई परीक्षा नहीं होगी। इस नौकरी से संबंधित आवश्यक जानकारी कोंकण रेलवे की वेबसाइट ज्ञेपज्ञरपीरळिाशपीं.लेा पर भी उपलब्ध है। अधिसूचना के अनुसार,वरिष्ठ तकनीकी सहायक सिविल के पद के लिए सात रिक्तियां हैं,जबकि जूनियर तकनीकी सहायक सिविल के पद के लिए भी सात रिक्तियां हैं। दो रिक्तियों में से पांच ओबीसी के लिए और दो एसटी के लिए आरक्षित हैं। हालांकि सामान्य वर्ग के लिए कोई स्थान खाली नहीं छोड़ा गया है।

 

आयु सीमा

वरिष्ठ तकनीकी सहायक के पद के लिए अधिकतम आयु 30 वर्ष,जबकि कनिष्ठ तकनीकी सहायक के लिए अधिकतम आयु 25 वर्ष होनी चाहिए। दोनों पदों के लिए उम्मीदवारों की आयु की गणना 1 सितंबर,2021 से की जाएगी।

 

वेतन

वरिष्ठ तकनीकी सहायक (सिविल) पदों के लिए चयनित उम्मीदवारों को 35,000 रुपये प्रति माह का भुगतान किया जाएगा,जबकि जूनियर तकनीकी सहायक (सिविल) पदों के लिए चयनित उम्मीदवारों को 30,000 रुपये प्रति माह मिलेगा।

 

भर्ती के लिए आवश्यक शैक्षणिक योग्यता

सीनियर और जूनियर टेक्निकल असिस्टेंट-बीई/बी.टेक सिविल डिग्री और कम से कम 60% अंकों से पास होना चाहिए।

वॉक-इन इंटरव्यू कब होगा?

सीनियर टेक्निकल असिस्टेंट-20 सितंबर से 22 सितंबर,सुबह 9:30 बजे से दोपहर 1:30 बजे तक।

कनिष्ठ तकनीकी सहायक – 3 सितंबर से 25 सितंबर,सुबह 9:30 बजे से दोपहर 1:30 बजे तक।

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *