ताज़ा खबरे
Home / ताज़ा खबरे / मंत्री उदय सावंत के हाथों चिखली के इनोवेटिव वर्ल्ड स्कूल बेस्ट आवार्ड से सम्मानित

मंत्री उदय सावंत के हाथों चिखली के इनोवेटिव वर्ल्ड स्कूल बेस्ट आवार्ड से सम्मानित

पिंपरी- महाराष्ट्र सरकार के उच्च शिक्षमंत्री उदय सावंत ने मोशी चिखली परिसर में स्थित इनोवेटिव वर्ल्ड स्कूल को पिंपरी चिंचवड शहर के बेस्ट स्कूल आवार्ड से सम्मानित किया गया। यह आवार्ड स्कूल की संचालिका और प्राचार्या कमला बिष्ट ने स्वीकार किया। मुंबई में 31 अगस्त को आयोजित एक कार्यक्रम में पिंपरी चिंचवड शहर का बेस्ट स्कूल आवार्ड से इनोवेटिव वर्ल्ड स्कूल को नवाजा गया। इसके अलावा महाराष्ट्र के कई स्कूल,कॉलेजों को भी बेस्ट परफॉर्मेंस के लिए पुरस्कार से सम्मानित किया गया। लेकिन पिंपरी चिंचवड शहर से केवल इनोवेटिव वर्ल्ड स्कूल का बेस्ट आवार्ड के लिए चयन किया गया।

 

चिखली,मोशी परिसर के रिव्हर रेसिडेंसी परिसर में अत्याधुनिक सुविधाओं से परिपूर्ण यह स्कूल तीन साल पूर्व शुरु हुआ था। शिक्षा की गुणवत्ता,बच्चों पर अच्छे संस्कार,हर अत्याधुनिक सुविधा,अनुभवी शिक्षकों और प्रचार्या कमला बिष्ट के कुशल मार्गदर्शन में कम समय में यह स्कूल पालकों के ह्दय में स्थान बनाने में सफल रहा। कोरोना काल में छात्रों को ऑनलाइन शिक्षा की प्रशंसनीय,योग्य प्रणाली महाराष्ट्र सरकार के संज्ञान में आया और पीसीएमसी का बेस्ट स्कूल में चयन किया गया। यह स्कूल खेल,संगीत,नाटय,भारतीय संस्कृति,भारत में मनाए जाने वाले विभिन्न त्योहारों के बारे में जानकारी छात्रों को समय समय पर देता है,प्रत्यक्ष दर्शन कराने का काम करता है। कहते हैं कि प्रसन्न वातावरण में अगर शिक्षा,ज्ञान मिले तो सरलता से समझ में आता है। सोच विचार में साकारात्मक की भावना पैदा होती है। नाकारात्मक सोच का नाश होता है।

 

इनोवेटिव वर्ल्ड स्कूल हाल ही में रक्षा बंधन के दिन कोरोना काल में कोरोना योद्धा बनकर काम करने वाले पुलिस,डॉक्टर,स्वास्थ्य कर्मचारी,अग्निशामक दल के लोगों को राखी का रक्षासूत्र बांधकर उनके प्रति कृतज्ञता व्यक्त की थी। पिंपरी चिंचवड शहर में यह ऐसा पहला प्रयोग इनोवेटिव वर्ल्ड स्कूल ने कर दिखाया।

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *